NRC, बैंक घोटाला, राफेल जैसे मुद्दों पर आंदोलन करेगी कांग्रेस

punjabkesari.in Saturday, Aug 04, 2018 - 05:26 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस एनआरसी के गलत क्रियान्वयन, राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद में गड़बड़ी, बैंक घोटाले, किसानों की समस्याओं तथा बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर देशव्यापी जनआंदोलन करेगी और सड़क से संसद तक सरकार को घेरेगी। कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई कार्य समिति की शनिवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। आंदोलन शुरू करने के समय के बारे में पार्टी की प्रदेश तथा जिला इकाइयों के साथ विचार विमर्श कर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा।
PunjabKesari
राहुल ने पिछले महीने किया था कार्य समिति का पुर्नगठन
कांग्रेस की कमान संभालने के बाद राहुल गांधी ने पिछले महीने कार्य समिति का पुनर्गठन किया था। राहुल गांधी की अध्यक्षता में समिति की यह दूसरी बैठक थी। बैठक करीब साढे तीन घंटे चली। बैठक में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मौजूद नहीं थीं। बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत तथा संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि बैठक में असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) का असम समझौते के आलोक में क्रियान्वयन, राफेल सौदे तथा बैंकों में हुए घोटाले के साथ ही अर्थव्यवस्था की बिगड़ती स्थिति, बेरोजगारी और किसानों की समस्या पर व्यापक विचार विमर्श हुआ।
PunjabKesari
2019 के लोकसभा चुनाव तक हर महीने होगी कार्य समिति की बैठक 
उन्होंने कहा कि इन मुद्दों को जनता के बीच ले जाने के लिए जन आंदोलन शुरू करने का निर्णय लिया गया। गहलोत ने कहा कि बैठक में यह बात भी रखी गई कि 2019 के लोकसभा चुनाव तक हर महीने कार्य समिति की बैठक की जाएगी। इसमें चुनाव संबंधी रणनीति पर विचार विमर्श होगा और इसको लेकर कार्य समिति जो भी निर्णय लेगी उसे जमीनी स्तर पर क्रियान्वित किया जाएगा। समिति की ये बैठकें एक तरह से आम चुनावों की तैयारी को लेकर होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News