कम नहीं हो रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, 14 से 29 नवंबर तक बढ़ती कीमतों के खिलाफ आंदोलन करेगी कांग्रेस

10/24/2021 9:31:59 AM

नेशनल डेस्क: अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में तेजी के कारण पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी जारी है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस 14 नवंबर से 29 नवंबर तक बड़े पैमाने पर आंदोलन करेगी। विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता अपने-अपने क्षेत्रों में पदयात्रा निकालेंगे। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ आंदोलन करने जा रही है। 14 नवंबर से 29 नवंबर तक बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जाएगा।

PunjabKesari

वेणुगोपाल ने कहा कि इन 15 दिनों के दौरान एक हफ्ते कांग्रेस समितियां पूरे देश में अपने-अपने क्षेत्रों में पदयात्रा भी करेंगी। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने भी ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक के सुझाव के अनुसार करों को कम किया जाना चाहिए. पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि यह केवल सरकार का लालच है जिसकी वजह से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि की गईहै, इसलिए आरबीआई कहता है कि पंप की कीमतें कम कराधान के लायक हैं।

PunjabKesari

थम नहीं रही पेट्रोल-डीजल कीमतों में बढ़ोत्तरी
रविवार को घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार पांचवें दिन 35-35 पैसे प्रति लीटर की बढोतरी की गयी। आज की बढ़त के बाद राजधानी दिल्ली मेंं पेट्रोल 107.59 रुपए प्रति लीटर और डीजल 96.32 रुपए प्रति लीटर के सर्वकालिक रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News