''कांग्रेस युवाओं का भविष्य बनाना चाहती है और भाजपा भटकाना'', रोजगार मुद्दे पर राहुल गांधी ने केंद्र को घेरा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 05:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रोजगार के मुद्दे को लेकर मंगलवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी युवाओं का भविष्य बनाना चाहती है और भाजपा उन्हें भटकाना चाहती है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर यह बातें कहीं। 

दो करोड़ नौकरी देने का झूठ क्यों बोला?
राहुल गांधी ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘नरेन्द्र मोदी जी, क्या आपके पास रोज़गार के लिये कोई योजना थी भी? यही सवाल आज हर युवा की ज़ुबान पर है। गली-गली, गांव-गांव भाजपा वालों से पूछा जा रहा है- आखिर हर साल दो करोड़ नौकरी देने का झूठ क्यों बोला गया था?'' उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ‘युवा न्याय' के तहत रोज़गार क्रांति का संकल्प लिया है।

'30 लाख सरकारी पदों को भरेंगे'
कांग्रेस नेता के अनुसार, ‘‘हमारी गारंटी है कि हम सरकार में आते ही 30 लाख सरकारी पदों को भरेंगे, हर शिक्षित युवा को ‘पहली नौकरी पक्की' योजना के तहत 1 लाख रुपये सालाना की नौकरी देंगे और कानून बना कर पेपर लीक से मुक्ति दिलाएंगे।'' राहुल गांधी ने कहा, ‘‘यह वक्त दो विचारधाराओं की नीतियों के फर्क को पहचानने का है। कांग्रेस युवाओं का भविष्य बनाना चाहती है और भाजपा उन्हें भटकाना। भ्रम का जाल तोड़ कर युवाओं को अपने ही हाथों अपनी तकदीर बदलनी होगी। देश में ‘रोज़गार क्रांति' लानी होगी।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News