सोनिया और राहुल को मिले ED नोटिस के विरोध में प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, खेड़ा बोले- BJP कर रही प्रतिशोध की राजनीति

punjabkesari.in Sunday, Jun 12, 2022 - 05:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने रविवार को दावा किया कि नेशनल हेराल्ड मामले में पार्टी नेताओं-- सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा नोटिस जारी किये जाने के पीछे की वजह ‘राजनीतिक बदले की भावना' है, क्योंकि वे निर्भीकता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल कर रहे हैं। कांग्रेस की गुजरात इकाई के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने बताया कि पार्टी कार्यकर्ता इस मुद्दे पर सोमवार को यहां ईडी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करेंगे।

ईडी ने नेशनल हेराल्ड-एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड सौदे से जुड़े धनशोधन के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को सम्मन जारी किया है। राहुल गांधी सोमवार को दिल्ली में ईडी के सामने पेश होने वाले हैं। खेड़ा ने यहां कांग्रेस कार्यालय में संवाददाताओं से कहा, ‘‘ इसमें रत्तीभर भी अवैध गतिविधि नहीं है। उसके बाद भी राहुल गांधी एवं सोनिया गांधी को ईडी द्वारा राजनीतिक बदले की भावना से नोटिस जारी किये गये, जिसका मकसद हफ्तेभर कुछ सुर्खियां बटोरना है।'' उन्होंने कहा, ‘‘ हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीखना चाहिए कि सुर्खियों का कैसे प्रबंधन किया जाता है।

हमारे नेता ईडी के नोटिस का सम्मान करेंगे और वे गर्व के साथ और बिना डरे उसके कार्यालय जायेंगे, क्योंकि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है।'' उन्होंने दावा किया कि सत्तारूढ़ भाजपा उन आवाजों को दबाने का प्रयास कर रही है, जो प्रधानमंत्री मोदी से सवाल करती हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा राहुल गांधी की छवि धूमिल करने के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर रही है, क्योंकि वह बिना डरे प्रधानमंत्री से सवाल करते हैं। उन्होंने कहा कि लेकिन राहुल गांधी डरेंगे नहीं और प्रधानमंत्री मोदी से सवाल करते रहेंगे। ठाकोर ने कहा कि सोमवार को समूचे गुजरात से पार्टी नेता एवं कार्यकर्ता यहां हेलमेट गोलचक्कर पर इकट्ठा होंगे ओर वे अपने नेताओं को नोटिस जारी किये जाने के विरोध में ईडी कार्यालय तक मार्च निकालेंगे। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News