BJP को किसने अधिकार दिया कि मुझे पाकिस्तान भेजे: शशि थरूर

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 11:25 AM (IST)

नई दिल्ली: हिंदू पाकिस्‍तान' टिप्‍पणी को लेकर विवादों में आए कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता शशि थरूर ने एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी और संघ हिंदुत्व को तालिबान की राह पर ले जा रहे हैं। शशि थरूर ने बीजेपी और संघ से सवाल किया कि मैं हिंदू नहीं हूं ये कहकर मुझे पाकिस्तान जाने की सलाह देने वाले वो कौन हैं? उन्होंने कहा कि क्‍या मुझे देश में रहने का अधिकार नहीं है? क्‍या वे लोग हिंदुत्‍व के अंदर तालिबान की शुरुआत नहीं कर रहे हैं ? 

थरूर के कार्यालय पर हुआ था हमला 
इससे पहले शशि थरूर के ‘हिंदू पाकिस्तान’ तंज पर कड़ा विरोध जताते हुए भारतीय जनता पार्टी की युवा इकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के कार्यकर्ताओं ने उनके कार्यालय पर सोमवार को इस्तेमाल किया हुआ इंजन ऑयल फेंका।  भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने यहां से लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले थरूर से अपना विवादास्पद बयान वापस लेने की मांग भी की। उन्होंने थरूर के कार्यालय पर ब्लेक्स बोर्ड लगाकर उसे ‘पाकिस्तान कार्यालय’ घोषित किया तथा उन्हें देश छोडऩे को कहा। प्रदर्शनकारियों ने सांसद कार्यालय के सामने पुष्पचक्र भी रखा।  

क्या है मामला
गौरतलब है कि थरूर ने एक विवादास्पद बयान में कहा था कि यदि भाजपा फिर से सत्ता में आती है तो यह पार्टी संविधान में बदलाव कर देश को ‘हिंदू पाकिस्तान’ बना देगी।  इस संबंध में एक शिकायत मिलने पर कोलकाता की एक अदालत ने थरूर को 14 अगस्त को उसके समक्ष उपस्थित होने का समन जारी किया है।  थरूर ने अपने कार्यालय पर हुए हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि इस घटना ने भाजपा के असली चेहरे को उजागर कर दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा हम सभी को चेतावनी दी गई है। भाजपा से पूछे गए सरल प्रश्न ‘क्या आपने एक हिंदू राष्ट्र का सपना छोड़ दिया है?’ का जवाब तोड़-फोड़ और हिंसा के रूप में मिला है। यही वह चेहरा है जिसे उन्होंने आज तिरुवनंतपुरम में दिखाया है। ज्यादातर ङ्क्षहदू कहेंगे कि ये संघी गुंडे हमारा प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News