राहुल गांधी के आवास पर आज तय होगी विधानसभा चुनाव की रणनीति, कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 01:37 PM (IST)

नई दिल्ली: पांच राज्यों में होने वाले ( मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना) विधानसभा चुनाव के पहले आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर कोर कमेटी की बैठक होगी। बताया जा रहा है कि इस बैठक में चुनाव के मद्देनजर कई अहम फैसले लिए जा सकते है। साथ ही, विधानसभा चुनाव की रणनीति भी तय होगी।  

PunjabKesari

हाल ही में तेलंगाना विधानसभा को भंग करने का प्रस्ताव कैबिनेट द्वारा पारित होने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के अनुसार, शुरुआती सहमति के बाद अब राज्य में सीटों के बंटवारे पर बातचीत चल रही है। जल्द ही गठबंधन की औपचारिक घोषणा की जा सकती है। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि तेलंगाना में समय पूर्व विधानसभा भंग होने के कुछ दिनों बाद कांग्रेस ने शुक्रवार को तीन सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया, जिसकी अध्यक्षता पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्त चरण दास करेंगे। पार्टी ने नौ राष्ट्रीय सचिवों की नियुक्ति भी की है, जो विभिन्न राज्यों में सह-प्रभारी की भूमिका में होंगे। कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने तेलंगाना के लिए स्क्रीनिंग कमेटी, सचिवों की नियुक्ति और कुछ अन्य नियुक्तियों को भी मंजूरी प्रदान की। तेलंगाना के लिए बनी स्क्रीनिंग कमेटी में ज्योतिमणि सन्नामलाई और शर्मिष्ठा मुखर्जी भी बतौर सदस्य शामिल हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News