ब्रिटेन पहुंचे राहुल गांधी ने कहा- यात्रा के दौरान हुआ था आतंकी से सामना मैं उसे देख रहा था और वो मुझे....

punjabkesari.in Friday, Mar 03, 2023 - 10:04 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  ब्रिटेन दौरे पर पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सबसे पहले कैम्ब्रिज में संबोधन दिया जिसमें उन्होंने अपने कई अनुभव सांझे किए। इस दौरान उन्होंने भारत जोड़ों यात्रा के दौरान एक किस्सा भी शेयर किया जिसमें उन्होंने आतंकवादी की स्थिति बताई। 
 
राहुल गांधी ने बताया कि जब कश्मीर में उनका सामना आतंकी से हुआ, तो क्या हुआ? राहुल ने दावा किया कि सुरक्षाबलों ने उनसे कश्मीर में पैदल यात्रा न करने के लिए कहा था क्योंकि वहां उनकी सुरक्षा को लेकर खतरा था लेकिन इसके बावजूद उन्होंने ये यात्रा निकाली। 

राहुल गांधी ने बताया कि जब मैं यात्रा कर रहा था तो इस दौरान कई लोग मेरे पास आते थे और अपनी समस्या बताते थे लेकिन जब हम कश्मीर पहुंचे तो हमें बताया गया कि हमें मार दिया जाएगा, फिर भी हम यात्रा कर रहे थे. तभी एक शख्स ने मुझे बोला कि मुझे बात करनी है. सुरक्षाकर्मियों ने कहा कि आप ऐसा मत कीजिए, लोगों को अपने पास मत बुलाइये। इसके बावजूद राहुल ने कहा, फिर भी मैंने उसे बुलाया  शख्स ने उनसे पूछा कि क्या आप वास्तव में हमारी समस्या सुनने आए हैं। मैंने कहा- हां. 

राहुल ने बताया कि जब हम आगे चल रहे थे। उस शख्स ने मुझसे कहा कि वहां देखिए। उन्हें आप देख रहे हैं राहुल ने कहा- कहां हां राहुल ने बताया कि शख्स ने बताया कि वे लोग आतंकवादी हैं।   मैं उसे देख रहा था, वो मुझे देख रहा था। मुझे लगा कि मैं परेशानी में हूं, क्यों आतंकी को मुझे मार देना चाहिए, लेकिन हम एक दूसरे को देख रहे थे और मैं उसे देखता हूं और कुछ नहीं होता, हम आगे चले जाते हैं। 

राहुल ने कहा कि ऐसा क्यों हुआ, इसलिए नहीं कि उनके पास कुछ करने का कोई पावर नहीं था। ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि मैं उन्हें सुनने के लिए आया था। मैं कोई हिंसा के साथ नहीं आया था और बहुत सारे लोग यह देख रहे थे।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News