सोनिया और राहुल गांधी को ED के नोटिस पर कांग्रेस ने कहा-छिपाने के लिए कुछ भी नहीं, सच हमारे साथ

punjabkesari.in Wednesday, Jun 08, 2022 - 04:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश होंगे क्योंकि उनके पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने मीडिया से कहा कि हम कानून को मानने वाली पार्टी हैं। हम नियमों का अनुसरण करते हैं। अगर उन्हें तलब किया गया है तो निश्चित तौर पर वे जाएंगे। हमारे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है।

 

खेड़ा ने कहा कि हम भाजपा की तरह नहीं है। हमें याद है जब अमित शाह 2002 से 2013 के दौरान भागते फिर रहे थे। खेड़ा ने कहा, ‘‘हमें कोई घबराहट नहीं है। वो लोग नियमों को तोड़कर नोटिस भिजवाते हैं। उन्हें समझ आएगा कि किससे पाला पड़ा है। ED ने ‘नेशनल हेराल्ड' से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोनिया गांधी को 8 जून को पेश होने के लिए नोटिस दिया था, हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष ने पेश होने के लिए और समय मांगा है, क्योंकि वह कोरोना से संक्रमित हैं तथा अब तक स्वस्थ नहीं हुई हैं।

 

सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी गत गुरुवार को कोरोना से संक्रमित हुई थीं और उनकी जांच रिपोर्ट अभी निगेटिव नहीं आई है। कथित मनी लॉन्ड्रिंग के इसी मामले में ED की ओर से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को 13 जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। ED ने इससे पहले राहुल गांधी को दो जून को पेश होने को कहा था, लेकिन उन्होंने पेश होने के लिए कोई दूसरी तारीख देने का अनुरोध करते हुए कहा था कि वह देश से बाहर हैं। राहुल गांधी गत सप्ताहांत स्वेदश लौटे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News