दलितों से बोले कांग्रेस के विधायक, ''तुमने वोट नहीं दिया, तो तुम्हारे काम क्यों करूं''

punjabkesari.in Sunday, Jan 06, 2019 - 11:52 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें राजस्थान में कांग्रेस के एक विधायक दलितों को फटकारते हुए दिख रहे हैं। कांग्रेस विधायक जोहरी लाल मीणा वीडियो में कहते हुए दिख रहे हैं कि मैं तुम्हारा काम नहीं करूंगा क्योंकि चुनाव के दौरान तुमने मुझे वोट नहीं किया था। जोहरी लाल मीणा अलवर के राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं और बरेगा गांव के निवासियों को संबोधित कर रहे हैं।

मीणा ने दिया विवादित बयान
मीणा वीडियो में ये कहते हुए दिख रहे हैं। अगर कोई भैंस दूध नहीं देती है, तो कोई उसे नहीं खिलाता है। इसी तरह, अगर कोई बेटा काम नहीं करता है, तो एक पिता को उसकी देखभाल क्यों करनी चाहिए? उन्होंने बूथ नंबर 204 और 205 के चुनाव परिणामों का भी हवाला दिया और कहा कि उनके बूथ से उन्हें बीएसपी के बन्ना राम और बीजेपी के उम्मीदवार से कम वोट मिले।


राजपूतों ने हमें वोट नहीं दिया
उनका कहना है, मैं जिस भी गांव में जा रहा हूं वहां यह मतदान परिणाम भी ले जा रहा हूं जहां राजपूतों ने हमें वोट नहीं दिया, यह ठीक है, क्योंकि कांग्रेस ने वास्तव में उनके अधिकारों को छीन लिया लेकिन एससी/एसटी समुदाय के लोगों के पार्टी ने कई काम किए हैं। फिर भी उन्होंने वोट क्यों नहीं दिया?

उन्होंने कहा कि जब लोगों ने बीएसपी को वोट किया है, तो वे उनसे किसी कसाम की उम्मीद कैसे कर सकते हैं और उन्हें इससे शर्मिंदा होना चाहिए। उनके भाषण के बाद, कई स्थानीय लोगों ने विधायक की आलोचना की और उनके खिलाफ नारे भी लगाए। हालांकि मामला तूल पकड़ता हुआ देख जोहरी ने फेसबुक पर सफाई पेश की और कहा यह विरोधियों का षडयंत्र है और उनके शब्दों का गलत मतलब निकाला गया।

कांग्रेस विधायकों ने दिए विवादित बयान
राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद यह किसी विधायक का पहला विवादित बयान नहीं है। राजस्थान की कांग्रेस सरकार में हाल ही में महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने एक सार्वजनिक कार्यक्रम में घोषणा की थी कि उनका कर्तव्य उनकी जाति और फिर समाज के प्रति है। बीजेपी कांग्रेस पार्टी के विधायकों के इन विवादित बयानों को आधार बनाकर जमकर निशाना साध रही है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News