See More

बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंचे कांग्रेस MLA फिसले, लोगों ने ऐसे बचाया बहने से..देखिए Video

2020-07-31T12:20:33.087

नेशनल डेस्कः उत्‍तराखंड के कई इलाकों में पिछले कई दिनों से इन भारी बारिश हो रही है। हाल ही में राज्‍य में कई जगह भूस्‍खलन और बादल फटने की घटनाएं भी सामने आई थीं। वहीं मौसम विभाग ने देहरादून, चमोली, हरिद्वार, रुद्रप्रयाग, पौड़ी जिलों में 31 जुलाई और 1 अगस्त को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं हालातों का जायजा लेने के लिए पहुंचे कांग्रेस विधायक बारिश के पानी में बहते-बहते बचे।

 

बाल-बाच बचे कांग्रेस विधायक
उत्‍तराखंड में भारी बारिश के कारण नदी, नालों में पानी भरा हुआ है। वहीं पिथौरागढ़ में गुरुवार को कांग्रेस विधायक हरीश धामी फंस गए। विधायक भारी बारिश से प्रभावित गांवों लुम्‍टी और मोरीका का दौरा करने पहुंचे थे। वापसी के समय एक छोटी नदी में पानी अचानक बढ़ने लगा और वह इसकी चपेट में आ गए। उनके साथ गए लोगों ने उनको बचाया और किसी तरह से बाहर निकाला। हालांकि इस घटना में वह मामूली रूप से जख्‍मी हो गए।

 

मिट्टी की ढेरी की तरह ढह गया पहाड़
चमोली जिले के बाजपुर में गुरुवार को भारी बारिश के बाद बद्रीनाथ राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर भूस्‍खलन की घटना हुई, जिसका वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि पहाड़ का एक हिस्‍सा मिट्टी के किसी ढेर की तरह ढह गया। घटना के वक्‍त वहां कुछ लोग भी नजर आ रहे हैं। भूस्‍खलन के बाद बद्रीनाथ राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर मलबा इकट्ठा हो गया है, जिसे हटाने का काम जारी है। यहां पिछले दिनों भूस्‍खलन की एक अन्‍य घटना में पांच गायों के मलबे में दब जाने की र‍िपोर्ट भी सामने आई थी।


Seema Sharma

Related News