कांग्रेस नेता वेद प्रकाश का निधन, राहुल और प्रियंका ने दुख जताया

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 11:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व सैनिक विभाग के प्रमुख मेजर (सेवानिवृत्त) वेद प्रकाश का शनिवार को निधन हो गया। वह 85 साल के थे। उनके पुत्र विपुल प्रकाश ने यह जानकारी दी। विपुल ने बताया, ‘‘मेरे पिता आज अपराह्न करीब एक बजे कांग्रेस मुख्यालय में अचानक गिर पड़े और उनके सिर में चोट लग गई। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, हालांकि उनका वहां पहुंचने के पहले ही निधन हो गया था।'' उन्होंने बताया कि वेद प्रकाश का शुक्रवार को जन्मदिन था। वह 85 साल के हुए थे।

विपुल ने कहा, ‘‘मेरे पिता का दिल कांग्रेस के लिए धड़कता था और पार्टी के प्रति उनका इतना लगाव था कि वह इस उम्र में भी प्रतिदिन कांग्रेस मुख्यालय जाते थे।'' कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और पार्टी के कुछ अन्य नेताओं ने वेद प्रकाश के निधन पर दुख जताया। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस परिवार के महत्वपूर्ण सदस्य, मेजर वेद प्रकाश जी के निधन का समाचार दुखद है।

देश के लिए सदा समर्पित, मेजर साहब का देहांत कांग्रेस परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है। उनके प्रियजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।'' प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘कांग्रेस की विचारधारा को समर्पित एवं पूर्व सैनिक विभाग के अध्यक्ष रहे मेजर वेद प्रकाश जी के निधन का दुखद समाचार मिला। मेजर वेद प्रकाश जी ने अपना पूरा जीवन देश सेवा के लिए समर्पित किया। उनके निधन से कांग्रेस परिवार को एक अपूरणीय क्षति हुई है। ईश्वर उन्हें श्रीचरणों में स्थान दें एवं इस दुख की घड़ी में उनके परिजनों को कष्ट सहने का साहस दें।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News