कांग्रेस नेता ने राहुल गांधी को कहा ''पप्पू'', राजबब्बर ने किया सस्पेंड

punjabkesari.in Wednesday, Jun 14, 2017 - 11:39 AM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को भले ही पार्टी की कमान सौंपने की बात कही जा रही हो लेकिन अंदरखाते ही कई ऐसे नेता हैं जो राहुल का नेतृत्व नहीं चाहते हैं। लेकिन कई नेता राहुल की तारीफ करके भी फंस जाते हैं, कुछ ऐसा ही हुआ विनय प्रधान के साथ जिनको राहुल की कुछ ज्यादा ही तारीफ मंहगी पड़ गई। मंदसौर घटना को लेकर विनय प्रधान ने व्हॉट्सऐप ग्रुप में मैसेज डाला। इस मैसेज में उन्होंने राहुल को कई बार पप्पू कहते हुए उनकी तारीफ की थी। राहुल के पप्पू कहना विनय को मंहगा पड़ गया, उन्हें पार्टी ने अपने मेरठ के जिला अध्यक्ष को हटा दिया है।

राहुल को पप्पू कहने पर भड़के राजबब्बर
मेरठ के जिला अध्यक्ष द्वारा राहुल को बार-बार पप्पू कहना कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर को नागवार गुजरा, जब उन्हें इसके बारे में पता चला तो उन्होंने विनय पर तुरंत कार्रवाई करते हुए उन्हें जिलाध्यक्ष समेत सभी पदों से हटा दिया और पार्टी से भी सस्पेंड कर दिया।

ये लिखा था विनय ने
राहुल की तारीफ में विनय ने लिखा था कि राहुल गांधी जिसे देश का एक हिस्सा पप्पू के नाम से भी जानता है। आज आप बताएं कि क्या पप्पू ने कभी महंगी गाड़ियों का शौक पाला? जबकि वो पाल सकते थे। कभी अंबानी, अडानी, माल्या की पार्टी में शामिल नहीं हुआ न, जबकि शामिल हो सकते थे। पप्पू ने कभी शान-शौकत का प्रदर्शन किया? नहीं परंतु कर सकता था। पप्पू मंत्री और प्रधानमंत्री भी बन सकता था पर बना? नहीं। जबकि मनमोहन सिंह तो उनको पीएम बनाने का इशारा कर चुके थे।

पप्पू से पूरे दस साल अंबानी, अडानी मिलने की कोशिश करते रहे लेकिन पप्पू ने उन्हें पांच मिनट तक का समय नहीं दिया क्योंकि वे जानते थे ये लोग सरकार से सिर्फ बिजनेस करेंगे और गरीबों का खून चूसेंगे। विनय यहीं नहीं रूके, उन्होंने कहा कि संघ हमेशा से राहुल को पप्पू बनाने के मिशन पर रहा क्योंकि वे प्रवाह धारा में हिंदी नहीं बोल पाते लेकिन झूठा भाषण देने से बेहतर है कि ईमानदारी से जनता के लिए लड़ा जाए। बता दें कि राहुल गांधी किसान विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस गेलाबारी में मारे गए मृतक किसानों के परिजनों से मिलने के लिए मंदसौर गए थे लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोककर हिरासत में ले लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News