कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में किया प्रचार, सपा, बसपा, भाजपा पर जमकर साधा निशाना

punjabkesari.in Sunday, Jan 30, 2022 - 10:02 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि पिछले लगभग तीस वर्षों से उत्तर प्रदेश के युवाओं को धर्म, मंदिर-मस्जिद, जात-पांत जैसे विषयों में उलझाकर भाजपा, सपा और बसपा जैसे राजनीतिक दलों ने उनके सुनहरे भविष्य को गर्त में डालने का काम किया है। इन राजनैतिक दलों ने हमेशा से वास्तविक मुद्दों से युवाओं को बरगलाया है। हार्दिक पटेल रविवार को वाराणसी में युवा कोंग्रेस और एनएसयूआई द्वारा आयोजित ‘युवा संसद कांग्रेस' को सम्बोधित कर रहे थे। हार्दिक पटेल ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश के युवा हताश और निराश हैं। जब वे नौकरी की बात करते हैं तो योगी सरकार अपनी पुलिस के बल पर उनके साथ बर्बर व्यवहार कर रही है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की इस तरह की राजनीति को बदलने की जरूरत है।

हार्दिक ने कहा कि कांग्रेस का ‘भर्ती विधान कार्यक्रम' एक स्वर्णिम भविष्य की ओर ले जाने की योजना है। हार्दिक पटेल ने कहा कि इलाहाबाद में छात्रों से हमे मिलने नहीं दिया गया, जबकि प्रियंका गांधीजी ने पिछले चार सालों के दौरान उत्तर प्रदेश के हर वर्ग हर तबके की संवेदना को इस भर्ती विधान में शामिल किया है। उन्होंने कहा कि आज भाजपा के लोग चुनाव में जब आपके बीच आएंगे तो वे अपने काम के आधार पर वोट नही मांगेंगे, वे आपको दूसरे तमाम मुद्दों की तरफ़ लेकर जाएंगे, पर आप अपने हक की बात करियेगा।

हार्दिक ने कहा, ‘‘मैं नरेंद्र मोदी और अमित शाह के गुजरात से आपके बीच नही आया हूँ, बल्कि मैं बापू और सरदार पटेल के गुजरात से अपके बीच आया हूं।'' हार्दिक ने कहा कि प्रियंका गांधीजी लोगों के हितों की लड़ाई लड़ रही हैं, वह चाहती हैं कि आप आगे बढ़ें, मजबूत बनें। हार्दिक ने कहा कि 20 लाख रोजगार देने की जो बात प्रियंका गांधीजी ने कही है,वह पूरे सिलसिलेवार तरीके से होगी। उत्तर प्रदेश की शिक्षा के स्तर को मजबूत करने के लिए हम डेढ़ लाख शिक्षकों की भर्ती करेंगे, आंगनवाड़ी में भर्तियां करेंगे।

पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि कांग्रेस के इस भर्ती विधान घोषणापत्र में युवाओं को एक स्वर्णिम भविष्य की ओर ले जाने का संकल्प है। भर्ती विधान का यह संकल्प बेहद संजीदगी से बनाया गया है। राय ने कहा कि आप सबके पास यह एक बड़ा अवसर है, आपको यह तय करना है कि आप आउटसोर्सिंग के द्वारा अस्थायी संविदा वाली नौकरी देने वालों के साथ खड़े हैं या भर्ती विधान के माध्यम से स्थायी नौकरी देने वाली कांग्रेस पार्टी के साथ। आरोप लगाया कि योगी सरकार ने पिछले पांच सालों से सिर्फ युवाओं के साथ छल किया है, योगी सरकार में पेपर लीक करना सरकार का एक स्थायी रोजगार बन गया है।

राय ने कहा कि योगी सरकार के मंत्री और विधायक इस पेपर लीक कांड में सम्मिलित हैं, लेकिन उनपर कोई कार्यवाही नहीं की गई। रविवार के इस भर्ती विधान से जुड़ी युवा संसद संवाद कार्यक्रम में एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस के साथियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News