कांग्रेस की नई रणनीति, लोगों तक पहुंचने के लिए लॉन्च की वेबसाइट

punjabkesari.in Monday, Oct 29, 2018 - 03:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस रणनीति बनाने में जुट गई है। इसी के मद्देनजर कांग्रेस ने घोषणापत्र पर जनता की राय जानने के लिए एक वेबसाइट लॉन्च किया है। कांग्रेस की घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष पी चिदंबरम और संयोजक प्रोफेसर राजीव गौड़ा ने सोमवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में 'जन आवाज' नाम से इस वेबसाइट की शुरुआत की। 
PunjabKesari
वेबसाइट में समाज के सभी तबकों के लोगों से सुझाव मांगे गए हैं, ताकि हर वर्ग की समस्या को पार्टी के घोषणा पत्र में शामिल किया जा सके। घोषणा पत्र के लिए 16 भाषाओं में सुझाव दिए जा सकते हैं। चिदंबरम ने कहा कि पार्टी का मकसद लोगों की समस्याओं को घोषणा पत्र में शामिल करना है, ताकि कोई यह सवाल नहीं पूछ सके कि कांग्रेस सत्ता में आएगी तो उसकी प्राथमिकतायें क्या होंगी।

PunjabKesari
चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनाती है तो उसकी प्राथमिकताएं जन आकांक्षाओं पर आधारित होंगी और घोषणा पत्र इन्हीं जन भावनाओं के अनुरूप तैयार करने के लिए यह वेबसाइट बनाई गयी है। प्रो. गौड़ा ने कहा कि घोषणा पत्र को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में लोगों से विचार-विमर्श किया जा रहा है। 

PunjabKesari
इस क्रम में अब तक चंडीगढ़ की बैठक में कृषि पर चर्चा की गयी, बेंगलुरु की बैठक में छोटे, लघु एवं मझोले उद्योगों को लेकर चर्चा हुई, जबकि विशाखापट्टनम में सिंचाई की समस्या पर विचार किया गया। इसी तरह से शिक्षा, स्वास्थ्य, युवाओं के लिए रोजगार के अवसर, पूर्व सैनिकों के मुद्दे, आंतरिक सुरक्षा और शहरीकरण से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर इन बैठकों में विचार किया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News