चुनावी तारीखों की घोषणा के बाद बोले खरगे, कांग्रेस जीतेगी कर्नाटक विधानसभा चुनाव, सीएम फेस को लेकर कही ये बात

punjabkesari.in Wednesday, Mar 29, 2023 - 03:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हमारी पार्टी चुनाव जीतेगी और आलाकमान विजयी उम्मीदवारों के साथ बातचीत करने के बाद मुख्यमंत्री पद का चेहरा तय करेगा। चुनाव आयोग की घोषणा के मुताबिक कर्नाटक में 224 सीटों पर 10 मई को एक ही चरण में मतदान होगा जबकि नतीजे 13 मई को जारी किए जाएंगे। 

राहुल और प्रिंयका संभालेंगे प्रचार अभियान की कमान 
खड़गे ने यहां संवाददाताओं से कहा कि चुनावी राज्य में कांग्रेस मजबूत है और पार्टी की ताकत बढ़ाने के लिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता राज्य में प्रचार करेंगे। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार को उजागर करने का प्रयास कर रही है। हमारे कार्यकर्ताओं ने बूथ स्तर पर काम किया है। हमारे पास चुनाव जीतने की पूरी संभावना है, इसलिए प्रधानमंत्री अपने कैबिनेट मंत्रियों को कर्नाटक भेज रहे हैं और वे खुद और गृह मंत्री राज्य का दौरा कर रहे हैं।'
PunjabKesari
कौन होगा मुख्यमंत्री चेहरा
उन्होंने कहा, '"कर्नाटक विधानसभा चुनाव के इतिहास में शायद यह पहली बार है कि इतने सारे लोग कांग्रेस के पीछे पड़े हैं। लेकिन कांग्रेस राज्य में मजबूत है और चुनाव में जीत दर्ज कर सरकार बनाएगी। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैं कांग्रेस की जीत की सटीक संख्या की घोषणा नहीं कर सकता, लेकिन मैं कह सकता हूं कि पार्टी जीत जाएगी। मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर खरगे ने कहा कि चुनाव के बाद मुख्यमंत्री का चेहरा नियुक्त किया जाएगा। जीतने वाले विधायकों से बातचीत कर फिर आलाकमान तय करेगा कि किसे राज्य का सीएम बनाना है। 

कांग्रेस चुनाव के लिए तैयार, बीजेपी को करेंगे सत्ता से बाहर
इससे पहले कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने बसवराज बोम्मई सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जितनी जल्दी इसे बर्खास्त किया जाए, राज्य के लिए उतना ही अच्छा होगा। शिवकुमार ने यहां संवाददाताओं से कहा, "कांग्रेस चुनाव के लिए तैयार है, हम चाहते हैं कि इस सरकार को बर्खास्त किया जाए। जितनी जल्दी इस सरकार को बर्खास्त किया जाए, यह राज्य और देश के लिए बेहतर होगा। यह चुनाव विकासोन्मुखी और भ्रष्टाचार मुक्त राज्य और देश के लिए होगा।"
PunjabKesari
पीएम मोदी पर हमला
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने आरोप लगाया कि वह कर्नाटक में ''भ्रष्ट गतिविधियों से समझौता'' कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि, "यह चुनाव एक मॉडल होगा क्योंकि भ्रष्टाचार अपने चरम पर है। मोदी ने भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया और अपना मुंह नहीं खोला। उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं पर कोई कार्रवाई नहीं की। केवल पार्टी के लिए वह बहुत सारी भ्रष्ट गतिविधियों से समझौता कर रहे हैं।"

कर्नाटक में 10 मई को मतदान, 13 मई को नतीजे
भाजपा ने कभी युवाओं को रोजगार नहीं दिया। हमारा स्वच्छ प्रशासन हमारी पार्टी को सत्ता में लाएगा।' बता दें कि, कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटें हैं और वर्तमान में बीजेपी की सरकार है जिसके 119 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के पास 75 और उसके सहयोगी जद (एस) के पास 28 सीटें हैं। चुनाव आयोग के ऐलान के बाद कर्नाटक में 10 मई को मतदान होगा और मतगणना 13 मई को होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News