कांग्रेस जोड़ तोड़ कर अपनी ताकत बढ़ाने की कोशिश कर रही है : थावरचंद

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2019 - 09:41 PM (IST)

जयपुर: केन्द्रीय मंत्री थावरचंद ने मंगलवार को कहा कि राजस्थान और मध्य प्रदेश की सरकार पूर्ण बहुमत की नहीं है और वहां कांग्रेस जोड़ तोड़ कर अपनी ताकत बढ़ाने की कोशिश कर रही हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने यहां कहा,' राजस्थान और मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार पूर्ण बहुमत की नहीं है। ऐसी स्थिति में वे जोड़ तोड़ कर अपनी ताकत बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं।' 

उन्होंने कहा,' बसपा के छह विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने का मामला बसपा और कांग्रेस का आंतरिक मामला है। लेकिन प्रजातंत्र में विश्वासमत हासिल करके जो चुनाव जीत कर आते हैं जनता के प्रति उनकी वफादारी होना चाहिए।' गहलोत के भाजपा पर मध्य प्रदेश में विधायकों के खरीद फरोख्त की कोशिश के आरोपों पर उन्होंने कहा-यह झूठ है, असत्य है और निराधार है और मनगढंत है। 

उन्होंने कहा,'अगर ऐसा प्रयास किया होता तो वो सरकार कब कह चली गई होती। भाजपा इस प्रकार की नीति और नीयत में विश्वास नहीं करती है।'आर्थिक आधार पर पिछड़े वर्ग को आरक्षण के मामले में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने आर्थिक आधार पर पिछड़े वर्ग के लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने का प्रावधान किया है राज्य सरकार यदि इसे लागू नहीं कर रही है तो केन्द्र सरकार उनसे सवाल जवाब करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News