महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में खुश नहीं है कांग्रेस, मांगे कुछ और अहम मंत्रालय

punjabkesari.in Saturday, Dec 28, 2019 - 07:08 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र की उद्घव ठाकरे सरकार में शामिल कांग्रेस खुश नहीं है। कांग्रेस को लगता है कि उसे अहम मंत्रालय नहीं दिए गए हैं। शिवसेना नीत ‘महा विकास अघाड़ी’ सरकार में कांग्रेस भी शामिल है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बाला साबह थोराट ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस के पास अभी जितने मंत्रालय हैं, उनके अलावा उसे कुछ और वजनदार मंत्रालय चाहिए। कांग्रेस ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और शिवसेना के सामने अपनी मांग रख दी है।

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस कुछ बड़े मंत्रालय चाहती है। गृह निर्माण, इंडस्ट्री, ग्रामीण विकास और कृषि जैसे मंत्रालयों पर कांग्रेस की नजर है। इनमें से कम से कम दो मंत्रालय कांग्रेस हर हाल में अपने खाते में चाहती है।

कांग्रेस के पास अभी जो विभाग हैं, उनमें से अधिकतक विभागों से जनता सीधे कनेक्ट नहीं होती है। इसको लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस दिल्ली आलाकमान को अपनी नाराजगी से अवगत करा दिया है। आलाकमान ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार को भी इसकी जानकारी दे दी है।

उधर, एनसीपी नेता अजीत पवार ने शुक्रवार को कहा था कि पार्टी नेतृत्व महाराष्ट्र सरकार में उनके शामिल होने पर फैसला करेगा। पवार ने पुणे के बालेवाडी स्टेडियम में एक खेलकूद कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद संवाददाताओं से कहा था कि राज्य में 30 दिसंबर को मंत्रिपरिषद विस्तार होगा। मीडिया की खबरों और राज्यों के विभिन्न नेताओं के बयानों से संकेत मिला है कि बारामती के विधायक महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार में उपमुख्यमंत्री पद की दौड़ में आगे हैं।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News