महाभियोग प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस में दरार

punjabkesari.in Saturday, Apr 21, 2018 - 01:17 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस सहित 7 दलों ने राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू के सामने महाभियोग प्रस्ताव पेश किया लेकिन अब इसी प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस में ही दरार आ गई है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और वकील सलमान खुर्शीद ने महाभियोग प्रसताव पर अपनी ही पार्टी के फैसला का विरोध किया है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा को उनके पद से हटाने से संबंधित नोटिस पर हस्ताक्षर नहीं किए।

हालांकि कांग्रेस ने इसे तवज्जो ना देते हुए कहा कि पार्टी मुद्दे में अपने वरिष्ठ नेताओं को शामिल करना नहीं चाहती। नोटिस पर सात राजनीतिक दलों के 71 राज्यभा सदस्यों ने हस्ताक्षर किया है जिनमें से सात सेवानिवृत्त हो गए हैं। उन्होंने कहा कि महाभियोग एक गंभीर मामला है। इस विषय पर में कांग्रेस पार्टी की चर्चा में शामिल नहीं हूं। 

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के कई नेता इस प्रस्ताव का समर्थन नहीं कर रहे है। खुर्शीद ने आगे कहा कि न्यापालिका से हर कोई सहमत नहीं हो सकता है। कोर्ट के फैसले तक बदल दिए जाते है। विपक्षी नेताओं की कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद की अध्यक्षता में इस विषय पर बैठक हुई जिसमें महाभियोग प्रस्ताव पर 71 सांसदों ने हस्ताक्षर कर दिए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News