PM के आरोपों पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- मोदी पढ़ा रहे गलत इतिहास

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 05:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत की स्वतंत्रता के लिए आज़ाद हिंद फ़ौज का नेतृत्व करने वाले सुभाष चंद्र बोस को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच जंग छिड़ गई है। राष्ट्रीय आंदोलन में भाग लेने वाले गांधी - नेहरु परिवार से इतर अन्य नेताओं को महत्व नहीं देने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोपों पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। 
PunjabKesari
राष्ट्रीय आंदोलन की विरासत हथियाना चाहती है भाजपा
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनु अभिषेक सिंघवी ने संवाददाता सम्मेलन में मोदी के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि भाजपा स्वतंत्रता संग्राम की विरासत को हथियाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री लालकिले से गलत बयानबाजी कर रहे हैं। नेताजी के नारे ‘तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा’को मोदी ने बदलकर‘ तुम मुझे खून पसीना दो, मैं तुम्हें भाषण दूंगा’कर दिया है।    


PunjabKesari
मोदी सरकार ने ब्रिटिश शासन का दिया साथ 
सिंघवी ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय आंदोलन में भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा वाले लोगों का योगदान नहीं रहा है बल्कि कई अवसरों पर उन्होंने राष्ट्र के विरुद्ध काम करते हुए ब्रिटिश शासन का साथ दिया। 

PunjabKesari
पीएम मोदी पर लगाए आरोप 
कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी राष्ट्रीय आंदोलन की विरासत पर कब्जा करना चाहते हैं इसलिये नेता सुभाषचंद्र बोस और सरदार वल्लभभाई पटेल और अन्य राष्ट्रीय नेताओं का गलत संदर्भ में इस्तेमाल करते हैं। नेताजी और सरदार पटेल के मुस्लिम लीग, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ तथा हिन्दू महासभा के बारे में विचारों का उल्लेख करते हुए सिंघवी ने कहा कि ये नेता समभाव और समरसता में विश्वास करते थे। भाजपा और उसके नेता इन राष्ट्रीय नेताओं के विचारों का प्रतिनिधित्व नहीं करते। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News