कर्नाटक में मचे घमासान के बाद गोवा में सरकार बनाने का दावा करेगी कांग्रेस

punjabkesari.in Thursday, May 17, 2018 - 06:17 PM (IST)

पणजी : कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा उभरने और सबसे बड़े दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सरकार बनाने का न्यौता दिए जाने से उत्पन्न स्थिति पर गोवा कांग्रेस ने कहा है कि हमें भी बड़े दल के नाते सरकार बनाने का मौका दिया जाना चाहिए।

गोवा कांग्रेस ने अपनी इस मांग को लेकर राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मिलने का वक्त भी मांगा है। गोवा में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में 40 सदस्यीय सदन में कांग्रेस 17 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी जबकि भाजपा के 13 विधायक चुने गए थे। किसी को भी बहुमत नहीं मिलने पर भाजपा ने अन्य छोटे दलों और निर्दलियों की मदद से सरकार बनाई थी। कांग्रेस कहा है जब गोवा में सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद कांग्रेस की बजाय भाजपा को सरकार बनाने का मौका दिया गया और अब कर्नाटक में ऐसी स्थिति होने पर भाजपा की सरकार बनवाने के लिए उसका उल्टा क्यों किया जा रहा है।

कर्नाटक में सबसे बड़े दल को मौका मिल सकता तो गोवा में क्यों नही: कांग्रेस
गोवा कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडांकर ने ट्वीटकर कहा कि यदि कर्नाटक में राज्यपाल सबसे बड़े दल को सरकार बनाने का न्यौता देते हैं तो गोवा में ऐसा क्यों नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि ऐसा ‘दोहरा मापदंड ‘ क्यों अपनाया जा रहा है। चोडांकर ने राज्यपाल से आग्रह किया है कि कर्नाटक के राज्यपाल के निर्णय का अनुसरण कर गोवा में सबसे बड़े दल कांग्रेस को सरकार बनाने का न्यौता दिया जाना चाहिए। कांग्रेस नेता यतीश नाईक ने कहा कि हम राज्यपाल से अपील करते हैं कि कर्नाटक में भाजपा को सबसे बड़ा दल होने के नाते सरकार बनाने के लिए बुलाया गया है, इसलिए गोवा में हमें सरकार बनाने के लिए न्यौता दिया जाना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News