Assembly Election 2024: कांग्रेस ने अरुणाचल प्रदेश के लिए 34 उम्मीदवार घोषित किए, देखें लिस्ट

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 06:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को 34 उम्मीदवार घोषित किए। इस सूची में प्रमुख नाम सन्हे फुंस्टोक का है जिन्हें मुख्यमंत्री पेमा खांडू के खिलाफ टिकट दिया गया है। अरुणाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के साथ 19 अप्रैल को राज्य की सभी 60 विधानसभा सीट के लिए मतदान होगा।

कांग्रेस की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, फुंस्टोक को मुक्तो विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है। मुख्यमंत्री खांडू इसी सीट से विधायक हैं और एक बार फिर से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस ने अरुणाचल प्रदेश की बामेंग सीट से कुमार वली, चायांगताजो से कोम्पू डोलो, सेप्पा ईस्ट से तमे गयादी और ईटानगर से युमलाम आचुंग को उम्मीदवार घोषित किया है।


साल 2019 के विधानसभा चुनाव में अरुणाचल प्रदेश की 60 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा को 41 पर जीत मिली थी। जनता दल (यूनाइटेड) को सात, नेशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) को पांच, कांग्रेस को चार, पीपल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) को एक और निर्दलीय ने दो सीट जीती थीं। जद(यू) के सभी सात विधायक और पीपीए विधायक बाद में भाजपा में शामिल हो गए थे। 

 

 



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News