उरी हमला: कांग्रेस का PM मोदी पर निशाना, पूछा- पर्रिकर पर कब होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Tuesday, Sep 20, 2016 - 10:41 AM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने उरी आतंकी हमले काे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर कहा कि भारत की सीमाएं और राष्ट्रीय सुरक्षा पिछले दो वर्षों से दिक्कतों में हैं। सुरजेवाला ने पूछा, ‘क्या प्रधानमंत्री मोदी इसके लिए जिम्मेदार अपने रक्षा मंत्री मनाेहर पर्रिकर समेत अपनी कमान और नियंत्रण व्यवस्था के अंतर्गत आने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर साहस का परिचय देंगे?’ 

उरी हमला बड़ी नाकामी
उन्होंने कहा, ‘क्या प्रधानमंत्री मोदी यह स्वीकार करेंगे कि खुफिया विभाग की बड़ी नाकामी के कारण उरी हमला हुआ। पुंछ की घटना के बावजूद हमने तैयारी क्यों नहीं की?’ सुरजेवाला ने कहा, ‘विदेश नीति के मोर्चे पर विदेश मंत्री सुषमा जी की गैर-मौजूदगी स्पष्ट तौर पर देखी जा सकती है। क्या इस पूरी गड़बड़ी के लिए अकेले प्रधानमंत्री मोदी जिम्मेदार नहीं हैं?’ हमले को लेकर प्रधानमंत्री मोदी की टिप्पणी पर आश्चर्य जताते हुए सुरजेवाला ने कहा कि क्या वह उचित जवाब देकर बड़ी-बड़ी बातों और वास्तविकता के बीच के अंतर को कम करेंगे।

पाकिस्तान पर लगे प्रतिबंध
उन्होंने हमला बोलते हुए कहा, ‘क्या मोदी सरकार बताएगी कि सैनिकों की आवाजाही और शिफ्ट में परिवर्तन की जानकारी किसने लीक की। जवानों को टेंट में क्यों रखा गया था, दो खाली भवनों में क्यों नहीं?’ कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि इस हमले को सरकार को जगाने वाली अंतिम चेतावनी के रूप में देखा जाना चाहिए और सरकार को अंतरराष्ट्रीय समुदाय से पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘आतंकवाद का विरोध करने वाले और भारत को समर्थन देने वाले देशों के लिए यह परीक्षा की घड़ी है।’ बता दें कि उरी हमले में सेना ने अपने 20 जवान खाे दिए, जबकि कई अन्य घायल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News