कांग्रेस ने दूरदर्शन के दुरुपयोग के खिलाफ चुनाव आयोग में की शिकायत

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2019 - 09:13 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रचार अभियान के लिए दूरदर्शन के ‘दुरुपयोग’ का आरोप लगाते हुए सोमवार को चुनाव आयोग का रुख किया और कहा कि निष्पक्ष चुनाव के लिए इस पर अंकुश लगना चाहिए। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल की अगुवाई में पार्टी के शिष्टमंडल ने दूरदर्शन के इस मामले के अलावा ‘नमो टीवी’ तथा झारखंड में कुछ अधिकारियों की तैनाती के मामले पर चुनाव आयोग के समक्ष तीन अलग-अलग प्रतिवेदन सौंपे।

सिब्बल ने कहा,‘ हमने तीन प्रतिवेदन दिए हैं। पहला प्रतिवेदन झारखंड में कुछ अधिकारियों को लेकर है जिनके खिलाफ संगीन आरोप हैं। ऐसे अधिकारियों के रहते निष्पक्ष चुनाव कैसे संभव हो सकता है।’ उन्होंने कहा, ‘दूरदर्शन के दुरुपयोग के संदर्भ में एक प्रतिवेदन दिया गया है। हमने कहा है कि चुनाव में समान अवसर होना चाहिए तथा दूरदर्शन एवं सरकारी प्रसारण सेवा पर प्रचार अभियान प्रसारित नहीं होना चाहिए। नमो टीवी का भी प्रसारण हो रहा है जिसमें राजनीतिक कार्यक्रम दिखाए जा रहे हैं। चुनाव आयोग ने कहा है कि हम इस पर संज्ञान लेंगे।’

‘नमो टीवी’ का उल्लेख करते हुए पार्टी ने अपने प्रतिवेदन में कहा कि इस चैनल का इस्तेमाल राजनीतिक प्रचार के लिए हथियार के तौर पर किया जा रहा है और ऐसे में चुनाव आयोग को इस चैनल के प्रसारण को बंद करने का निर्देश जारी करना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News