कांग्रेस का दावा, अमित शाह ने हलफनामे में दी गलत जानकारी, चुनाव आयोग से की कार्रवाई की मांग

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2019 - 06:26 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर अपने चुनावी हलफनामे में एक भूखंड की कीमत को लेकर गलत जानकारी देने का आरोप लगाया है। पार्टी ने कहा कि चुनाव आयोग को इस पर संज्ञान लेना चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि गांधीनगर निर्वाचन अधिकारी को कार्रवाई का आदेश देना चाहिए। उन्होंने यह भी कह कि चुनाव की निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए इस मामल पर कदम उठाना चाहिए।

तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अमित शाह ने जो हलफनामा दाखिल किया है उसके मुताबिक, उनकी संपत्ति में तीन सौ फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। उन्होंने दावा किया, "शाह ने गांधी नगर में एक भखंड होने का उल्लेख किया है। गुजरात सरकार के नियम के मुताबिक इस भूखंड की कीमत 66 लाख रुपये से अधिक है, जबकि उन्होंने इसकी कीमत 25 लाख रुपए बताई है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि जनप्रतिनिधित्व कानून के मुताबिक, कोई भी उम्मीदवार गलत जानकारी नहीं दे सकता, जबकि शाह के हलफनामे में गलत जानकारी दी गई है। तिवारी ने कहा कि चुनाव आयोग इस पर संज्ञान ले और गांधीनगर निर्वाचन अधिकारी को कानून के मुताबिक, कार्रवाई करने का आदेश दे। उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर विषय है, ऐसा लगता है कि सिर्फ भाजपा नेतृत्व के ही अच्छे दिन आए हैं।

एक सवाल के जवाब में तिवारी ने कहा कि हम आशा करते हैं कि हमारे खुलासे पर चुनाव आयोग संज्ञान लेगा। लेकिन अगर वह ऐसा नहीं करता है तो हम दूसरे कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को चुनाव की निष्पक्षता बनाए रखने के लिए इस पर संज्ञान लेना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News