कांग्रेस का AAP पर बड़ा आरोप, लो फ्लोर बसों में हुआ 750 करोड़ रुपये का घोटाला

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 08:30 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने आप सरकार द्वारा 1000 लो फ्लोर इलेक्ट्रिक बसों की खरीद किये जाने में 750 करोड़ रुपये के घोटाले का शनिवार को आरोप लगाया। हालांकि, सत्तारूढ़ पार्टी ने इन आरोपों को ‘महत्वहीन’ बताकर खारिज कर दिया।

PunjabKesari

दिल्ली सरकार द्वारा ‘कोष की स्थिति पर’ उच्चतम न्यायालय में दायर रिपोर्ट और ईपीसीए की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कांग्रेस की दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अजय माकन ने आरोप लगाया कि सरकार ने अदालत में गलत तथ्य पेश किये कि उसे केंद्रीय योजना के तहत 40 इलेक्ट्रिक बसों की खरीद के लिये 40 करोड़ रुपये दिये गए हैं।

माकन ने दावा किया कि 12 मीटर की एक एसी बस की कीमत 1.75 करोड़ रुपये है और सरकार ने अदालत में दाखिल अपनी रिपोर्ट में कहा है कि प्रत्येक लो फ्लोर इलेक्ट्रिक बस की कीमत 2.5 करोड़ रुपये है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस तरह 1000 इलेक्ट्रिक बसों की खरीद में 750 करोड़ रुपये का घोटाला है। इस बीच, आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि माकन के आरोप ‘महत्वहीन’ हैं।

PunjabKesari

भारद्वाज ने कहा कि माकन ने जिस कीमत का जिक्र किया है वह ‘अनुमानित लागत’ है। उन्होंने कहा, ‘‘सरकार वैश्विक निविदा आमंत्रित करेगी और कोई भी कंपनी उसमें हिस्सा ले सकती है।’’ दिल्ली सरकार ने इस सप्ताह की शुरूआत में उच्चतम न्यायालय से कहा था कि मंत्रिपरिषद ने सिद्धांत रूप में 1000 लो फ्लोर इलेक्ट्रिक बसों की खरीद को मंजूरी दे दी है। इसके 2019 के जून-जुलाई तक आने की उम्मीद है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News