पैगंबर पर अपमानजनक पोस्ट के बाद बेंगलुरु में सांप्रदायिक हिंसा, कांग्रेस MLA के घर पथराव

2020-08-12T06:06:51.007

बेंगलुरुः बेंगलुरु के कुछ इलाकों में मंगलवार (11 अगस्त) देर रात साम्प्रदायिक हिंसा भड़क गई। दरअसल एक युवक ने कथित तौर पर पैगंबर को लेकर अपमानजनक पोस्ट किया था, जिसकी प्रतिक्रिया में यह हिंसा हुई। करीब सौ की संख्या में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्य एक जगह जमा हुए और कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के घर पर पत्थर फेंके। इतना ही नहीं, डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस स्टेशन पर भी पथराव किया गया। मूर्ति उत्तरी बेंगलुरु के पुलकेशी नगर विधानसभा सीट से विधायक हैं।


 
यह है पूरा मामला
सामने आया है कि कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे ने पैगंबर को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था, जिसके बाद अल्पसंख्यक समुदाय का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने विधायक के घर तोड़फोड़ की।

इस मामले पर कर्नाटक के गृहमंत्री ने कहा, "मामले की जांच हो रही है, लेकिन तोड़फोड़ से किसी समस्या का समाधान नहीं हो सकता। सुरक्षा के मद्देनजर इलाके में अतिरिक्त बलों को तैनात कर दिया गया है और उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।" 

दो की मौत, 60 पुलिसकर्मी भी चोटिल
पुलिस जब मौके पर पहुंची तो उपद्रव चरम पर था। भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है। भीड़ ने विधायक श्रीनिवास मूर्ति के आवास के साथ ही बेंगलुरु ईस्ट के केजे हाली पुलिस स्टेशन पर भी हमला किया है। 
PunjabKesari
पुलिस ने मीडिया को बताया कि उपद्रवियों के साथ हुए संघर्ष में 50 पुलिस कर्मी भी घायल हुए हैं। इसके साथ ही स्थिति नियंत्रण के लिए संबंधित थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू घोषित किया गया है।

 


Pardeep

Related News