कांग्रेस अध्यक्ष बनने को राजी हुए राहुल,पूछा-किसी के मन में कोई संदेह हो तो प्लीज बताएं

punjabkesari.in Tuesday, Nov 08, 2016 - 09:40 AM (IST)

नई दिल्ली: सोमवार को हुई कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में फैसला लिया गया कि फिलहाल के लिए सोनिया गांधी ही पार्टी अध्यक्ष बनी रहेंगी। कांग्रेस ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर पार्टी के आंतरिक चुनाव के लिए एक साल का वक्त मांगा है लेकिन साथ ही बैठक में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और एके एंटनी ने राहुल की मौजूदगी में कहा कि समय आ गया है अब राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बन जाना चाहिए। बैठक में मौजूद सभी नेताओं ने भी इसका समर्थन किया और सर्वसम्मति से कार्यसमिति ने इसके लिए सिफारिश कर दी। जब राहुल से अध्यक्ष बनने को कहा गया तो राहुल ने कहा कि मैं तैयार हूं, लेकिन किसी के मन में कोई रिजर्वेशन हो तो प्लीज मुझे बताएं, मैं वरिष्ठ और युवाओं के सामंजस्य के साथ चलना चाहता हूं।

आधिकारिक तौर पर राहुल कब संभालेंगे कमान तय नहीं
इस मुद्दे पर पार्टी के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि खुद राहुल गांधी भी हर चुनौती को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं लेकिन आधिकारिक तौर पर राहुल कब कमान संभालेंगे, इस पर सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक या फिर अधिवेशन बुलाकर राहुल को अध्यक्ष बनाया जाएगा, जिसकी एक प्रक्रिया है। ये कल भी हो सकता है, दिसंबर में भी हो सकता है और अगले साल भी। यानी एक बार फिर तारीख सामने नहीं आ पाई।

सोनिया नहीं हुई बैठक में शामिल
कार्यसमिति की बैठक में बीमारी के चलते सोनिया नहीं आईं. राहुल ने बैठक की अध्यक्षता की, जिसके बाद सभी ने ये सिफारिश कर दी। यानी सोनिया ने पार्टी के भीतर पुराने और नए के बीच की दोफाड़ को खत्म कर सबको राहुल के पीछे खड़े दिखाने की कोशिश की और वो भी अपनी अनुपस्थिति में। साथ ही सोनिया की कम से कम अपनी तरफ से ये संदेश देने की कोशिश भी रही कि वो राहुल को थोप नहीं रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News