दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में अगले 3 दिन शीत लहर का अलर्ट, कोहरे के चलते 13 ट्रेनें लेट

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2023 - 10:11 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत के उत्तरी और उत्तर-पश्चिम इलाके में रविवार को शीतलहर का कहर जारी रहा। दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में शीतलहर 18 जनवरी तक जारी रहने की संभावना है, जिससे कम दृश्यता के कारण उड़ान और रेल सेवाएं बाधित हो सकती हैं। इसी क्रम में भारतीय रेलवे के अनुसार, सोमवार को 13 ट्रेनें करीब दो घंटे की देरी से चल रही हैं। कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में ये ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले तीन दिनों के लिए दिल्ली में शीतलहर की वापसी की भविष्यवाणी की है। राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने कहा कि अगले पांच दिनों तक राष्ट्रीय राजधानी में घना कोहरा भी छाए रहने की संभावना है।

 

आईएमडी ने कहा कि दिल्ली के अलावा राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ सहित अन्य राज्यों में भी 18 जनवरी तक गंभीर शीतलहर की स्थिति देखने को मिल सकती है। यही नहीं, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में 18 जनवरी से मध्यम बारिश या बर्फबारी हो सकती है। 18 जनवरी की रात से एक पश्चिमी विक्षोभ के पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News