अरुणाचल प्रदेश: माजा सीमा चौकी तक सड़क निर्माण पूरा, सीएम पेमा खांडू ने बीआरओ की पूरी टीम को बधाई दी

punjabkesari.in Friday, Dec 30, 2022 - 08:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने अरुणाचल प्रदेश के सुदूर ऊपरी सुबनसिरी जिले में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास एक सीमा चौकी तक सड़क का निर्माण पूरा करने में सफलता हासिल कर ली है। बीआरओ के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। इस साल नौ दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश में तवांग के पास यांग्त्से में भारतीय और चीनी सेनाओं के बीच हुई झड़प के बाद पूर्वोत्तर राज्य में मौजूदा तनाव के बीच यह सड़क बनाई गयी है।

“𝙎𝙝𝙧𝙖𝙢𝙚𝙣𝙖 𝙎𝙖𝙧𝙫𝙖𝙢 𝙎𝙖𝙙𝙝𝙮𝙖𝙢”@BROindia 🙏 https://t.co/QXqdPzl1dT

— Pema Khandu པདྨ་མཁའ་འགྲོ་། (@PemaKhanduBJP) December 29, 2022

बीआरओ के अधिकारी ने कहा कि जिले में एलएसी से लगी सीमा चौकी माजा तक सड़क का निर्माण किया गया है। माजा सीमा चौकी पर 1962 के भारत-चीन युद्ध के दौरान भीषण लड़ाई हुई थी। बीआरओ ने इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट किया, ‘‘परियोजना अरुणांक ने एकनिष्ठ भक्ति और समर्पण के साथ अथक परिश्रम करते हुए आज अरुणाचल प्रदेश में सड़क टीसीसी-माजा पर उत्तरी सीमाओं के साथ एक रणनीतिक स्थान माजा से कनेक्टिविटी हासिल की। यह बीआरओ के कर्मयोगियों के कारण संभव हुआ।''

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कहा, ‘‘ माजा कनेक्टेड : बीआरओ की परियोजना अरुणांक ने एक मन की भक्ति और समर्पण के साथ अथक परिश्रम करते हुए आज 28 दिसंबर, 2022 को 03:30 बजे अरुणाचल प्रदेश में टीसीसी-माजा रोड पर उत्तरी सीमा के साथ एक रणनीतिक स्थान माजा से कनेक्टिविटी हासिल की। '' बीआरओ के अतिरिक्त महानिदेशक (पूर्व) पी के एच सिंह ने भी इस उपलब्धि के लिए टीम को बधाई दी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News