कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस पार्टी की भारी बहुमत से जीत होगी, सीएम अशोक गहलोत का दावा

punjabkesari.in Tuesday, May 09, 2023 - 12:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को दावा किया कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की भारी बहुमत से जीत होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्‍थान में भी कांग्रेस की सरकार 'र‍िपीट' होगी और ऐसी भावना जनता में पैदा होने लगी है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बारे में पूछे जाने पर गहलोत ने उदयपुर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘लगता है क‍ि चुनाव जीतेंगे हम भारी बहुमत से। वहां आम जनता में बात चली गई है क‍ि इस बार सरकार कांग्रेस की आएगी।''

गहलोत ने कहा, ‘‘जैसे यहां राजस्‍थान में आम बात फैलने लगी है क‍ि इस बार कांग्रेस की सरकार 'र‍िपीट' होगी। आम जनता में यह भावना पैदा होने लग गई है। जब आम जनता में ऐसी भावना पैदा होती है तो उसे कोई रोक नहीं सकता। फिर चाहे (केंद्रीय गृह मंत्री) अम‍ित शाह जी आएं या (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी आएं या और कोई आएं।'' उल्‍लेखनीय है कि कर्नाटक में विधानसभा की 224 सीटों के लिए 10 मई को मतदान होगा।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार के 'महंगाई राहत शिविर' को लेकर लोगों में उत्‍सा‍ह और खुशी है क्योंकि इससे योजना का लाभ हर लाभार्थी परिवार तक सुनिश्चित हो रहा है। गहलोत मंगलवार को उदयपुर व भीलवाड़ा जिले में ऐसे श‍िव‍िर का अवलोकन करने वाले हैं। इससे पहले गहलोत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का उदयपुर पहुंचने पर स्‍वागत किया। उनके साथ कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी मौजूद थे। राहुल गांधी सिरोही जिले के माउंट आबू में कांग्रेस के सर्वोदय संगम शिविर में शामिल होने के लिए आए हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News