रेड में फंसे मशहूर कपड़ा व्यापारी, एक ही सीरीज के 69,35,500 रुपए नई करंसी

punjabkesari.in Thursday, Dec 15, 2016 - 11:53 PM (IST)

चंडीगढ़, (कुलदीप): प्रवर्तन निदेशालय (ई.डी.) की रेड में फंसे मशहूर कपड़ा व्यापारी इंद्रपाल महाजन से पुलिस रिमांड में पूछताछ जारी है। सूत्रों के अनुसार उन्होंने बैंककर्मी से अपना पैसा 25 प्रतिशत के दर पर चेंज करवाया था। वहीं, अभी पुलिस तीन दिन की रिमांड में आरोपी से पूछताछ करेगी।

सूत्रों के अनुसार आरोपी इंद्रपाल महाजन की दोस्ती एक बैंककर्मी से उनके कपड़े की दुकान पर हुई थी। इसी बीच उक्त बैंककर्मी ने पुराने नोटों को नए नोटों में तबदील करने का ऑफर किया था। बाद में सौदा 25 प्रतिशत पर तय हुआ और उस बैंककर्मी ने इंद्रपाल को एक ही सीरीज का पैसा दिलाया।

लॉकर में मिला 400 ग्राम सोना

सूत्रों के अनुसार पुलिस विभाग की ओर से आरोपी इंद्रपाल महाजन के एक लॉकर को खोला गया। इस दौरान उसकी तलाशी में 400 ग्राम सोना मिला था। इसके अलावा आरोपी के तीन अलग-अलग लॉकर की चेकिंग बाकी हैं। पुलिस अधिकारियों को उसके अन्य लॉकरों में पैसा हाथ लगने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि व्यापारी इंद्रपाल महाजन सैक्टर-22 बी स्थित मकान में ई.डी. टीम ने 13 की रात को रेड मारकर 2.19 करोड़ रुपए बरामद किए थे। इनमें से 69,35,500 लाख की नई करंसी के नोट बरामद हुए थे। बाकी 1.5 करोड़ रुपए पुरानी करंसी के 1000- 500 के नोट के रूप में बरामद हुए थे। हैरानी की बात यह है कि इंद्रपाल महाजन के घर से बरामद करंसी एक ही सीरीज की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News