अब 8वीं कक्षा में पढऩे वाला किशोर बना लश्कर का आतंकी

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 05:46 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए आतंकी संगठनों द्वारा अब नाबालिगों को निशाना बना जा रहा है। इसका ताजा उदाहरण 8वीं कक्षा में पढऩे वाले एक छात्र की हथियारों के साथ वायरल हो रही तस्वीर है। बताया जा रहा है कि इस छात्र ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तोयबा के साथ जुड़ गया है। हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। यहां बता दें कि इससे पहले गणित से पी.जी. कर चुके एक छात्र भी आतंकी संगठन में शामिल हो गया था। गौर करने वाली बात है कि सेना की तरफ से लगातार इस बात की अपील की जा रही है कि युवा आतंकी संगठन को छोडक़र मुख्यधारा में शामिल हों ताकि प्रदेश का विकास संभव हो पाएगा।


गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर से नौजवानों के आतंकी संगठनों में शामिल होने की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। पुलवामा के रहने वाले इस नाबालिग के आतंकी संगठन में शामिल होने की पुलिस ने कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। इस बात की आशंका जताई जा रही है कि आतंकी सरगना घाटी में शांति व्यवस्था और युवाओं को सही दिशा में आगे बढ़ते हुए नहीं देखना चाहते हैं यही वजह है कि अब वे नाबालिग बच्चों को भी अपना निशाना बना रहे हैं।

इससे पहले भी शिक्षित युवा बने आतंकी 
बता दें कि इससे पहले भी कई युवा आतंकी बन चुके हैं। इनमें कश्मीर विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर डा मोहम्मद रफी भट, एएमयू के रिसर्च स्कॉलर मन्नान वानी, हुर्रियत नेता मोहम्मद अशरफ  सेहरई का एम.बी.ए. बेटा जुनैद आतंकी संगठन में शामिल हो चुका है। पिछले दिनों एक असिस्टेंट प्रोफेसर एक मुठभेड़ में मारा गया था। 

रमजान में है एकतरफा सीजफायर
रमजान के इस महीने में सेना की तरफ से सशर्त सीजफायर का ऐलान किया गया है। इस दौरान आतंकियों के परिजनों से भी उनके वापस घर लौटने की अपील कराई जा रही है। मुख्यधारा में लौटने वाले इस तरह के नौजवानों के रहने और उनकी सुरक्षा का भी इंतजाम सेना के द्वारा ही किया जा रहा है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News