छात्रों और सुरक्षाबलों के बीच झड़पें, सात घायल

punjabkesari.in Thursday, Jun 15, 2017 - 12:42 AM (IST)

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में बुधवार को छात्रों और सुरक्षाबलों के बीच हिंसक झड़पों के दौरान कम से कम सात लोग घायल हो गए। हालांकि दोपहर तक पुलिस ने स्थिति पर काबू पा लिया, लेकिन पूरे इलाके में हड़ताल और बंद होने से सामान्य जनजीवन ठप हो गया। वहीं, शोपियां में डिग्री कालेज समेत सभी प्रमुख शैक्षिक संस्थान प्रशासनिक आदेश के तहत बंद रहे। इसके अलावा कुलगाम जिला के फ्रिसल इलाके लोगों ने सुरक्षाबलों की कथित ज्यादातियों के खिलाफ  बंद का पालन किया।


प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि बुधवार सुबह डिग्री कॉलेज पुलवामा व हाई स्कूल के छात्रों ने अपनी कक्षाओं केा बहिष्कार करते हुए एक रैली निकाली। आजादी समर्थक नारेबाजी कर रहे यह छात्र पत्थरबाजी के आरोप में पकड़े गए अपने साथियों की रिहाई की मांग कर रहे थे। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोका जिसके बाद छात्रों ने पथराव शुरु कर दिया। इस दौरान कुछ छात्र पुलिस स्टेशन के बाहर भी पहुंच गए और उन्होंने वहां पुलिस स्टेशन मे जबरन दाखिल होने का प्रयास करते हुए पथराव किया।
वहीं, पुलिसकर्मियों ने जब स्थिति को पूरी तरह हाथ से बाहर निकलते देखा तो उन्होंने हिंसक हुए छात्रों को खदेडऩे के लिए लाठियां व आंसू गैस का सहारा लिया। इसके बाद कस्बे के विभिन्न हिस्सों में हिंसक झडपें शुरु हो गई। हालांकि, पुलिस ने दोपहर तक स्थिति पर काबू पाया।


दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद
झड़पों की वजह से पैदा हुए तनाव के चलते पूरे कस्बे में सभी दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान भी बंद हो गए। यातायात थम गया और सामान्य जनजीवन ठप्प हो गया। इस दौरान कुलगाम जिले के फ्रिसल में स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों पर तलाशी के बहाने लोगों से अकारण मारपीट व तोड़-फोड़ करने का आरोप लगाते हुए हड़ताल की। पूरे इलाके में सभी दुकानें और व्यापारिक प्रष्ठिान बंद रहे। सडक़ों पर वाहनों की आवाजाही भी नाममात्र रही। बंद के दौरान स्थानीय लोगों ने आजादी समर्थक और सुरक्षाबलों के खिलाफ  नारेबाजी करते हुए एक जुलूस भी निकाला।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News