CISF ने दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा 24 साल का लड़का, 67 वर्ष का बुजुर्ग बनकर जा रहा था कनाडा

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2024 - 05:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर CISF ने एक 24 साल के लड़के को अरेस्ट किया है। बताया जा रहा है कि युवक 67 वर्ष का बुज़ुर्ग बनकर कनाडा जा रहा था। उसके पास से नकली पासपोर्ट भी बरामद किया गया। CISF के एक अधिकारी के अनुसार, 18 जून को शाम 5.20 बजे, प्रोफाइलिंग और व्यवहार जांच के आधार पर, कर्मचारियों ने टर्मिनल-3 के चेक-इन क्षेत्र में एक यात्री को पूछताछ के लिए रोका। उसके ऊपर मानव तस्करी में शामिल होने और फर्जी पहचान बताने के आरोप हैं।

PunjabKesari

अधिकारी ने कहा, "पूछताछ करने पर, उसने अपना नाम रशविंदर सिंह सहोता बताया, जिसका जन्म 10 फरवरी, 1957 को हुआ था और उसने बताया कि वह रात 10.50 बजे एयर कनाडा की फ्लाइट से कनाडा जा रहा है।" पासपोर्ट की जांच करने पर उसमें कई तरह की गड़बड़ी पाई गई।  अधिकारी ने कहा, "उसका रूप, आवाज और त्वचा की बनावट पासपोर्ट में दिए गए विवरण से काफी कम उम्र की लग रही थी। करीब से देखने पर पता चला कि उसने अपने बाल और दाढ़ी सफेद रंगवा ली थी और बूढ़ा दिखने के लिए चश्मा पहन रखा था।" 

PunjabKesari

संदेह के आधार पर उसे तलाशी के लिए चेकिंग पॉइंट पर ले जाया गया। मोबाइल फोन में चेकिंग के दौरान दूसरे पासपोर्ट की सॉफ्ट कॉपी मिली। जहां उसका नाम गुरु सेवक सिंह और उम्र 24 साल लिखी हुई थी। चूंकि मामला जाली पासपोर्ट और फर्जी पहचान से जुड़ा था, इसलिए यात्री को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News