बिहार चुनाव 2020 : चिराग बोले-हमारी सरकार बनी, तो अयोध्या के राम मंदिर से बड़ा सीतामढ़ी में बनेगा सीता मंदिर

punjabkesari.in Sunday, Oct 25, 2020 - 05:31 PM (IST)

नेशनल डेस्कः लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने रविवार को कहा बिहार चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो वह बिहार के सीतामढ़ी जिले में अयोध्या के राम मंदिर से बड़ा सीताराम मंदिर बनवाएंगे। राम मंदिर को सीता मंदिर से जोड़ने के लिए एक कॉरिडोर भी बनाया जाना चाहिए। चिराग पासवान इन दिनों चुनाव प्रचार के लिए सीतामढ़ी में हैं। उन्होंने पुनौरा धाम मंदिर जाकर जानकी माता की पूजा की।

पूजा-अर्चना के बाद मीडिया से बात करते हुए चिराग पासवान ने कहा, ''मैं यहां पर एक भव्य सीता मंदिर बनवाऊंगा, जो अयोध्या के राममंदिर से भी बड़ा होगा। सीता के बिना भगवान राम अधूरे हैं और राम के बिना सीता। इसलिए एक कॉरिडोर बनवाया जाएगा, जो सीतामढ़ी को अयोध्या से जोड़ेगा।''

'बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विजन' लॉन्च 
इस दौरान, एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान ने अपने 'बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विजन' डॉक्युमेंट को लॉन्च किया, जिसमें बिहार की कई समस्याओं का समाधान था। उन्होंने कहा कि बिहार में कई महान दिव्य शक्तियों का जन्म हुआ, लेकिन दुर्भाग्य ऐसा रहा है कि किसी ने भी राज्य की धरोहर को बचाने का प्रयास नहीं किया। सीता मंदिर बनने से प्रदेश सरकार का राजस्व भी बढ़ेगा और सीतामढ़ी में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। चिराग ने कहा कि बिहार में जो भी दिव्य शक्तियां रही हैं, उन सबको धार्मिक पर्यटन से जोड़ा जाना चाहिए। 

चिराग बोले, नीतीश कुमार सलाखों के पीछे होंगे
चिराग पासवान ने रविवार को एक रैली में दावा किया कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है, तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सलाखों के पीछे होंगे। चिराग ने कहा, अगर हम सत्ता में आते हैं, तो नीतीश कुमार और उनके अधिकारी सलाखों के पीछे होंगे। इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार पर बिहार की दुर्दशा का आरोप लगाते हुए कई सवाल पूछे। 

बता दें कि इससे पहले चिराग पासवान ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से नीतीश कुमार के विरोध में ट्वीट किया था। चिराग ने अपने समर्थकों से अपील करते हुए कहा, ''आप सभी से अनुरोध है कि जहां भी एलजेपी के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं, उन सभी स्थानों पर 'बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट' को लागू करने के लिए एलजेपी के प्रत्याशियों को वोट दें। जबकि अन्य स्थानों पर भारतीय जनता पार्टी के साथियों को वोट दें।आने वाली सरकार नीतीशमुक्त सरकार बनेगी।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News