कनाडा में भारतीयों की आबादी देख चीनी महिला हैरान, कह दी ट्रूडो को मिर्ची लगने वाली बात

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 04:36 PM (IST)

International Desk: हाल ही में एक चीनी महिला (Chinese woman) का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है, जिसमें उसने कनाडा (Canada) में भारतीयों (Indians) की बड़ी आबादी देखकर हैरानी जताई। इस महिला ने अपनी यात्रा के दौरान थ्योरिटिकल ड्राइविंग टेस्ट के लिए एक केंद्र पर जाने के दौरान यह अनुभव साझा किया। वीडियो में, महिला ने बताया कि वह कनाडा में भारतीयों से घिरी हुई महसूस कर रही है। उसने कहा, "यह बहुत भयानक है। मुझे एक तस्वीर लेनी है ताकि आप देख सकें कि मैं कितनी भारतीयों से घिरी हुई हूं।" उसने यह भी टिप्पणी की कि जिन लोगों को इस क्षेत्र के बारे में जानकारी नहीं है, उन्हें लगेगा कि वे भारत में हैं। चीनी महिला की इस टिप्पणी को लेकर कई लोगों ने कहा कि इससे भारत के खिलाफ खालिस्तान समर्थक आंतकियों को समर्थन देने वाले कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को मिर्ची लग सकती है। 

 

इस वीडियो को @iamyesyouareno हैंडल से एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया गया है, जहां इसे 29 लाख से अधिक बार देखा गया है और 31 हजार से ज्यादा लाइक्स मिले हैं। वीडियो पर यूजर्स की मिली-जुली प्रतिक्रियाएं आई हैं। कुछ यूजर्स ने मजाक में कहा कि अगर इसी दर से भारतीय कनाडा आते रहे, तो यह देश एक "पश्चिम का भारत" (West of India) बन जाएगा। एक यूजर ने उल्लेख किया कि उन्होंने 10 साल पहले कहा था कि 2050 तक कनाडा भारतीयों से भर जाएगा। बता दें कि कनाडा में भारतीय समुदाय की संख्या तेजी से बढ़ रही है। आंकड़ों के अनुसार, भारतीयों की संख्या पिछले कुछ वर्षों में कई गुना बढ़ी है, और वे अब देश के सबसे बड़े आप्रवासी समूहों में से एक हैं।

Also read: Pakistan: इमरान खान के खिलाफ आतंकवाद का नया मामला दर्ज

नेशनल फॉउंडेशन फॉर अमेरिकन पॉलिसी ने साल 2023 में एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी, जिसमें कनाडा में रहने वाले भारतीयों की संख्या पर प्रकाश डाला गया था। रिपोर्ट के अनुसार, 2013 से अब तक कनाडा आने वाले भारतीयों की संख्या में 4 गुना वृद्धि हुई है। भारतीय अमेरिका से ज्यादा कनाडा जाना पसंद करते हैं। 213 से 2023 तक भारतीय प्रवासियों की संख्या 32,828 से बढ़कर 139,715 हो गई है। 10 सालों में यह 326 प्रतिशत की वृद्धि है। ग्लोबल इमिग्रेशन सर्विस (GIS) के आंकड़ों के अनुसार, कनाडा में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों की आबादी 1,689,055 है। भारतीय समुदाय ने कनाडा की सांस्कृतिक विविधता में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। भारतीय खानपान, त्योहार, और संस्कृति कनाडा में काफी लोकप्रिय हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News