See More

सैटेलाइट तस्वीरों में खुलासा- गलवान में 423 मीटर अंदर तक भारतीय क्षेत्र में घुसे चीनी सैनिक

2020-06-30T09:16:43.483

नेशनल डेस्कः लद्दाख विवाद पर जहां एक तरफ चीन भारत के साथ शांति वार्ता का ढोंग कर रहा है वहीं उसकी हकीकत कुछ और ही। गलवान घाटी में चीनी सेना ने भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की है। ताजा सैटेलाइट तस्वीरों से खुलासा हुआ है कि चीनी सेना ने 423 मीटर अंदर तक घुसपैठ की है, जो इस क्षेत्र में बीजिंग के अपने 1960 के दावे से काफी आगे है। एक न्यूज एजेंसी ने हाई रेस्जोल्यूशन तस्वीरों के आधार पर बताया कि 25 जून तक भारतीय क्षेत्र में 423 मीटर अंदर तक 16 चीनी टेंट और तिरपाल, एक बड़ा शेल्टर और कम से कम 14 वाहन इस क्षेत्र में थे।

PunjabKesari

आज फिर होगी भारत-चीन में वार्ता
भारत और चीन में आज तीसरे दौर की Corps Commander स्तर की वार्ता लद्दाख के चुशुल में होगी। पहले दो राउंड्स की बातचीत मोल्डो में हुई थीं, जो कि एलएसी पर चीन की ओर पड़ता है। 

PunjabKesari

भारत को जल्द मिलेगा राफेल
भारत-चीन तनाव के बीच बड़ी खबर सामने आई है कि जुलाई के आखिर तक फ्रांस से भारत को 6 लड़ाकू विमान मिल जाएंगे। इससे भारतीय वायुसेना की ताकत में और इजाफा होगा। राफेल की मेटेओर मिसाइल से 150 किलोमीटर दूर का निशाना भेदा जा सकता है। वहीं LAC पर जारी विवाद के बीच भारत और जापान ने हिंद महासागर में युद्धभ्यास किया। दोनों देशों की नौसेनाओं ने इस युद्धाभ्यास में भाग लिया। युद्धाभ्यास में दोनों देशों के दो-दो युद्धपोत शामिल हुए।

PunjabKesari


Seema Sharma

Related News