School Bus: भीषण गर्मी में घंटों तक स्कूल बस में फंसे बच्चे, भूख-प्यास से तड़पते रहे मासूम

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 03:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: यूपी के प्रतापगढ़ में एक स्कूल बस, जिसमें कई बच्चे बैठे थे, को ARTO ने चेकिंग के दौरान पकड़ लिया। इस घटना के दौरान बच्चों को धूप में बस के अंदर ही रहना पड़ा। जब बच्चे समय पर घर नहीं पहुंचे, तो उनके अभिभावकों ने खोजबीन शुरू की और पता चला कि बच्चे ARTO ऑफिस में खड़ी बस में 'कैद' हैं।

तेज धूप में भूख और प्यास से परेशान रहे मासूम 
घटना बीते दिन की है, जब ARTO प्रवर्तन दिलीप गुप्ता ने स्कूली बस को चेकिंग के दौरान रोका। आरोप है कि उन्होंने बच्चों और टीचरों से भरी बस को मौके पर कार्यवाही करने के बजाय अपने ऑफिस ले जाकर खड़ा करवा दिया। इस वजह से छोटे बच्चे करीब दो घंटे तक तेज धूप में भूख और प्यास से परेशान रहे।

जब इस मामले की जानकारी अभिभावकों को मिली, तो वे ARTO ऑफिस पहुंचे और हंगामा करने लगे। ARTO ने बताया कि बस की फिटनेस फेल होने के कारण उसे रोका गया था। उन्होंने कहा कि कागजात देखने के बाद बस को ऑफिस में खड़ा किया गया था।

अभिभावकों ने जताई नाराजगी 
बच्चों के अभिभावकों ने ARTO के इस रवैये पर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने घटना का वीडियो बनाकर जिलाधिकारी (DM) से ARTO पर कार्रवाई करने की मांग की है। वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चे और महिला टीचर धूप में बस में बैठे हुए हैं, जबकि बाहर खड़े अभिभावक अधिकारी को जमकर सुनाते हैं।

बस में न तो परमिट था और न ही बीमा- ARTO
ARTO दिलीप गुप्ता ने कहा कि शासन के निर्देशों के अनुसार चेकिंग अभियान चल रहा था। चेकिंग के दौरान बस में न तो परमिट था और न ही बीमा, इसलिए उसे ऑफिस में खड़ा करने का निर्णय लिया गया। स्कूल प्रबंधन को सूचित किया गया कि एक दूसरी बस लेकर आएं ताकि बच्चों को सुरक्षित घर भेजा जा सके।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News