कॉरिडोर के शिलान्यास के दौरान, पाक सेना प्रमुख से हाथ मिलाता दिखा खालिस्तानी आतंकी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 28, 2018 - 06:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान में बुधवार को सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल करतारपुर साहिब तक जाने वाले कॉरिडोर के शिलान्यास के समारोह में आतंकी हाफिज सईद का करीबी और खालिस्तान समर्थक आतंकी गोपाल सिंह चावला जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ हाथ मिलाता भी दिखा।
PunjabKesari
ISI का एजेंट है आतंकी


आपको बता दें कि यह आतंकी पाकिस्तान में सिख संगत का चेयरमैन भी है। चावला ISI का भी एजेंट है। सितंबर माह में करतापुर कॉरिडोर खोले जाने की बातचीत के बाद यह आतंकी करतारपुर में दिखा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पाक से कॉरीडोर खोलने का प्रस्ताव रखा था, तो करतारपुर में खालिस्तान समर्थकों की गतिविधियां बढ़ गई थीं। 

PunjabKesari

खालिस्तान व कश्मीर की आजादी चाहता है यह आतंकी

एक चैनल को दिए साक्षत्कार में आतंकी चावला ने कहा था कि हम इंडिया से अने खलिस्तान का हक छीनेंगे और कशमीर को भी आजाद करवा लेंगे। यह कहने में भी यह आतंकी हिचकिचाया नहीं की हम खालिस्तान व कश्मीर की आजादी और हिंदूस्तान की बर्बादी चाहते हैं। चैनल ने देश की खुफिया एजेंसियों के हवाले से यह भी खुलासा किया था कि ISI कॉरिडोर खुलने के बाद भारतीय सिखों को बरगला कर रेफरेंडम 20-20 को हवा देना चाहती है। गोपाल सिंह ने हाल ही में वैसाखी के दिन पाकिस्तानी अफसरों के निर्देश पर भारतीय अफसरों को पंजा साहिब गुरुद्वारे में जाने से रोक दिया था। इससे पहले 12 अप्रैल को ट्रेन से रवाना हुए भारतीय तीर्थयात्री बॉर्डर के उस पार वाघा स्टेशन पहुंचे थे, तब भी अफसरों को उनसे मिलने से रोका गया था। ये अफसर प्रक्रिया के तहत तीर्थयात्रियों की मदद के लिए उनसे मिलने गए थे।
PunjabKesari
 

बता दें कि इस कॉरिडोर को खोले जाने के बाद सुरक्षा एजेंसियों को डर है कि इस मार्ग का दुरुपयोग भी हो सकता है। ऐसी आशंका जाहिर की जा रही है कि पंजाब में आतंक को बढ़ावा देने और ड्रग्स की तस्करी के लिए भी इस कॉरिडोर का इस्तेमाल किए जाएगा। पाकिस्तान में अभी भी खालिस्तान समर्थकों की तादाद काफी ज्यादा है और उन्हें पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का समर्थन हासिल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News