खरगे की ‘रावण'' वाली टिप्पणी: मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा- गुजरातियों के प्रति कांग्रेस को नफरत

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2022 - 06:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में ‘रावण' वाली टिप्पणी से विवाद शुरू हो गया है। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने दावा किया कि यह टिप्पणी विपक्षी पार्टी की गुजरातियों के प्रति नफरत को दर्शाती है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को मतदान होना है। प्रधानमंत्री मोदी भाजपा के उम्मीदवारों के लिए बड़े पैमाने पर प्रचार कर रहे हैं।

गुजरातियों के प्रति कांग्रेस को नफरत 
खरगे ने सोमवार रात अहमदाबाद शहर के बहरामपुरा इलाके में एक रैली को संबोधित किया, जहां उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सभी चुनावों में लोगों से उनका चेहरा देखकर वोट करने के लिए कहते हैं। खरगे ने कहा, ‘‘क्या आप रावण की तरह 100 सिर वाले हैं।'' इस टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताते हुए मुख्यमंत्री पटेल ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘किसी भी विकास के एजेंडे और लोगों के समर्थन के बिना, कांग्रेस गुजरात और गुजरातियों को गाली देने पर उतारू है।'' खरगे ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री के खिलाफ खरगे जी द्वारा दिया गया बयान गुजरातियों के प्रति उनकी नफरत का प्रमाण है।

मोदी के नाम पर वोट मांगे जाते हैं
गुजरात के लोग इस बार भी उन्हें इस तरह के व्यवहार के लिए खारिज कर देंगे।'' कांग्रेस के कब्जे वाली दानिलिमदा सीट के तहत बहरामपुरा इलाके में लोगों को संबोधित करते हुए खरगे ने कहा कि हर चुनाव में स्थानीय उम्मीदवारों या सरकार के प्रदर्शन के बजाय मोदी के नाम पर वोट मांगे जाते हैं। खरगे ने कहा, ‘‘मोदी लोगों से कहते हैं कि सब कुछ नजरअंदाज कर दें और आंखों के सामने उनका चेहरा रखकर वोट करें। मुझे आश्चर्य है कि हमें कितनी बार आपका चेहरा देखना पड़ता है? लोगों को नगर निगम चुनाव के दौरान आपका चेहरा देखना पड़ता है, फिर विधानसभा चुनाव में और सांसद चुनने के लिए चुनाव के दौरान भी।'' कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘हर जगह आप चाहते हैं कि हम आपका चेहरा देखें। क्यों? आपके कितने चेहरे हैं? क्या आप रावण की तरह 100 सिर वाले हैं? मुझे यह समझ नहीं आता।''
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News