चिदंबरम का पीएम मोदी से सवाल- भारत के गिरते निवेश पर बैंकाक में क्यों नहीं की चर्चा?

punjabkesari.in Tuesday, Nov 05, 2019 - 05:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैंकाक की टिप्पणी को लेकर उन पर निशाना साधा। चिदंबरम ने कहा कि पीएम को भारत में गिरते निवेश, विकास, ऋण तथा कारोबारी भरोसे के बारे में भी चर्चा करनी चाहिए थी। उन्हे कहना चाहिए था कि बेरोजगारी भी बढ़ी है और ऐसे संकेत हैं कि नए ऋण बुरे ऋणों में तब्दील हो रहे हैं।

 

आईएनएक्स मीडिया मामले में कथित भ्रष्टाचार के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद चिदंबरम ने ट्वीट किया कि बैंकाक में, प्रधानमंत्री ने उन चीजों के बारे में चर्चा की, जो भारत में बढ़ रही हैं और जो चीजें घट रही हैं। सूची अधूरी थी। उन्हें यह कहना चाहिए था कि निवेश गिर रहा है। मुख्य क्षेत्र की विकास दर गिर रही है, उद्योग का ऋण घट रहा हैए उपभोक्ता मांग कम हो रही है और व्यापार का भरोसा गिर रहा है।

 

चिदंबरम ने अपने परिवार को अपनी ओर से ट्वीट करने के लिए कहा है, जिसमें लिखा गया कि पीएम को यह भी कहना चाहिए था कि बेरोजगारी 8.5 प्रतिशत तक बढ़ गई है और संकेत हैं कि पिछले तीन वर्षों में दिए गए नए ऋण बुरे ऋणों में बदल रहे हैं।

 

प्रधानमंत्री ने रविवार को बैंकाक में उद्योग जगत के प्रभावशाली लोगों के एक समूह से कहा था कि यह भारत में निवेश करने का सबसे अच्छा समय है और प्रत्यक्ष विदेशी निवेश, व्यापार करने में सुगमता, जीवनयापन में आसानी और उत्पादकता जैसी कई चीजें बढ़ रही हैं। वहीं कर की दरों, लालफीताशाही, भ्रष्टाचार, सांठगाठ वाले पूंजीवाद में गिरावट आ रही है। पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम मोदी सरकार की आर्थिक नीति के आलोचक रहे हैं और उन्होंने कहा कि इसी वजह से उन्हें निशाना बनाया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News