चिदंबरम समेत परिवार के खिलाफ आयकर विभाग ने दाखिल कीं 4 चार्जशीट

punjabkesari.in Friday, May 11, 2018 - 07:01 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और उनके परिवार के खिलाफ के खिलाफ IT विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चार्जशीट दाखिल की है। आयकर विभाग ने शुक्रवार को चिदंबरम, उनके बेटे कार्ति, पत्नी नलिनी और बहू श्रीनिधि के खिलाफ ब्लैक मनी एक्ट के तहत चार्जशीट दाखिल की है। चिदंबरम उनके परिवार पर विदेशी संपत्ति का खुलासा न करने को लेकर यह याचिका दाखिल की गई है। अधिकारियों ने बताया कि इंपोजिशन ऑफ टैक्स एक्ट 2015 के तहत विभाग ने चेन्नई की स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट फाइल की है।

जानकारी के मुताबिक, नलिनि चिदंबरम, कार्ति और श्रीनिधि पर यूके के कैम्ब्रिज में स्थित संपत्ति के बारे में खुलासा न करने को लेकर दायर किया गया है। जिसकी कीमत करीब 5.37 करोड़ रुपये हैं। इसके अलावा ब्रिटेन में ही इनकी 80 लाख रुपये और अमेरिका में लगभग 3.28 करोड़ रुपये की संपत्ति है। जिसके बारे में इन लोगों ने पूरी तरह या आंशिक तौर पर जानकारी को छिपाने का काम किया है। चार्जशीट में कहा गया है। कि चिदंबरम परिवार ने टैक्स अथॉरिटी को छिपाने का काम किया। चार्जशीट में बताया गया है कि चिदंबरम परिवार टैक्स अथॉरिटी के समक्ष अपने इस इन्वेस्टमेंट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

ब्लैक मनी एक्ट का उल्लंघन करते हुए कार्ति की कंपनी चेस ग्लोबल अडवाइजरी ने भी अपने इनवेस्टमेंट्स के बारे में जानकारी नहीं दी। ब्लैक मनी की समस्या से निपटने के लिए मोदी सरकार ने 2015 में इस कानून को लागू किया था। IT विभाग ने हाल ही में चिदंबरम परिवार को नोटिस जारी किया था, जिसे उन्होंने मद्रास हाईकोर्ट में चुनौती दी थी।  

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News