कांग्रेस सत्ता में आई तो गरीबों को देंगी न्यूनतम आय की गारंटी: राहुल गांधी

punjabkesari.in Monday, Jan 28, 2019 - 06:23 PM (IST)

रायपुर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर उद्योगपतियों के हितैषी तथा किसान एवं गरीब विरोधी होने के तीखे आरोप लगाते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में सत्ता में आने पर कांग्रेस गरीबों को न्यूनतम आय की गारंटी का अधिकार प्रदान करेंगी। गांधी ने आज यहां के अटल नगर (नया रायपुर) में आयोजित किसान आभार सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि महात्मा गांधी रोजगार गारंटी कानून(मनरेगा) के जरिए लोगो को रोजगार,भोजन का अधिकार कानून के तहत भोजन की सुरक्षा और सूचना अधिकार कानून के तहत ब्यूरोक्रेसी के बन्द दरवाजों को खोलने का काम कांग्रेस ने किया और अब और आगे कदम बढाते हुए 2019 में सत्ता में आने पर गरीबों को वह न्यूनतम आय की गारंटी का अधिकार प्रदान करेंगी। 

PunjabKesari

राहुल ने कहा कि दुनिया में किसी भी देश ने अभी तक न्यूनतम आय की गारंटी का अधिकार प्रदान नही किया है, इस ऐतिहासिक कार्य को हिन्दुस्तान में कांग्रेस करेंगी। इसके तहत लोगो के बैंक खाते में प्रति माह एक निश्चित राशि सरकार की ओर से डाली जायेंगी। जिससे कि गरीब भी बेहतर जिन्दगी जी सके। उन्होने कहा कि कोई न तो भूखा रहेगा और न ही गरीब। इसे साकार कर वह दिखा देंगे।   

PunjabKesari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए गांधी ने कहा कि..मोदी दो हिन्दुस्तान बनाना चाहते है,पहला हिन्दुस्तान अंबानी,मेहुल चौकसीनीरव मोदी,विजय माल्या एवं उनके उद्योगपति मित्रों का है जिसमें जमीन,पानी,बिजली.ऋण जो भी चाहिए मिल जाएगा जबकि दूसरा हिन्दुस्तान गरीबो,किसानों,मजदूरो और बेरोजगारों का बनाना चाहते है जिसके लिए उनके पास कुछ नही है। कांग्रेस ऐसा नही होने देगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News