Chhattisgarh: संपत्ति के खूनी विवाद में वहशी बना शख्स, ट्रैक्टर से कुचलकर किया दो सगे भाइयों का मर्डर

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 11:45 PM (IST)

रायपुरः छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में जमीन बंटवारे को लेकर पिता और भाई ने ट्रैक्टर से कुचलकर दो भाइयों को मार डाला तथा एक भाई समेत परिवार के दो सदस्यों को घायल कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में तीन महिलाओं समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और चार अन्य फरार हैं। उन्होंने बताया कि जिले के फास्टरपुर थाना क्षेत्र के गीगतरा गांव में परिवार की आपसी लड़ाई में दो सगे भाइयों भागबली पाटले (55) और वकील पाटले (45) की मौत हो गई तथा एक अन्य भाई कौशल पाटले (58) तथा वकील की पत्नी संतोषी पाटले (40) घायल हो गए।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में केजूराम पाटले, उनकी की पत्नी चित्रलेखा, भाई माखन की पत्नी मिनाक्षी और माखन का बेटा तथा एक अन्य भाई रामबली की पत्नी रजनी को गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारी ने बताया कि केजूराम के पिता तोरण पाटले समेत चार लोग फरार हैं। उन्होंने बताया कि बुधवारा गांव निवासी तोरण पाटले के सात बेटों-भागबली, वकील, केजू, माखन, रामबली, कौशल और नरेंद्र के बीच जमीन बंटवारे को लेकर रंजिश है।

अधिकारियों ने बताया कि इस विवाद को लेकर सभी भाई दो गुट में बंटे हुए हैं। तोरण पाटले अपने बेटे केजू, माखन और रामबली के पक्ष में हैं, जबकि दूसरी तरफ भागबली, वकील, कौशल और नरेंद्र हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को गीगतरा से छटन गांव जाने वाले मार्ग पर खेत में भागबली, वकील, वकील की पत्नी संतोषी और कौशल काम कर रहे थे। इस दौरान परिवार का दूसरा गुट केजू, चित्रलेखा, माखन, माखन की पत्नी मीनाक्षी, माखन का बेटा, भाई रामबली, रामबली की पत्नी रजनी, माखन का ससुराल पक्ष का रिश्तेदार लल्ला, और उनके पिता तोरण लाठी डंडा लेकर खेत से लगे माखन के मकान में छुपे हुए थे।

अधिकारियों ने बताया कि जैसे ही भागबली, वकील, संतोषी और कौशल खेत से निकलकर सड़क पर पहुंचे तभी केजू, चित्रलेखा, माखन, मीनाक्षी, माखन का बेटा, रामबली, रजनी, लल्ला और तोरण ने उन पर हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि इस दौरान केजू ने अपने ट्रैक्टर से भागबली और वकील को कुचल दिया जिससे भागबली की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना में वकील, कौशल और संतोषी घायल हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस दल गांव के लिए रवाना हो गया और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने वकील को मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि इस घटना में पांच आरोपियों केजूराम, चित्रलेखा, रजनी, मीनाक्षी और माखन के बेटे को गिरफ्तार कर लिया है तथा तोरण, माखन, रामबली और रिश्तेदार लल्ला फरार हैं। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News