सुकमा हमले को लेकर सामने आई चौंकाने वाली बात!

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2017 - 02:17 PM (IST)

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सुकमा में सीआरपीएफ जवानों पर नक्सलियों के हमले को लेकर चौंकाने वाली बात सामने आई है। 


PunjabKesari


कुछ दिनों से अपना रहे थे एक ही रास्‍ता
सूत्रों के अनुसार सीआरपीएफ के ये जवान पिछले कुछ दिनों से एक ही रूट का इस्तेमाल कर रहे थे जिसके कारण माओवादियों का शिकार बन गए। पहला हमला तब हुआ जब जंगल में 36 जवानों वाली सीआरपीएफ टीम लंच के लिए रुकी। बताया जा रहा है जवानों का सड़क निर्माण के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी थी, इस वजह से वे माओवादियों के निशाने पर आए। 


PunjabKesari


माओवादियों के ग्रुप में महिलाएं भी शामिल थीं
माओवादियों ने गांववालों का इस्तेमाल करके सुरक्षाबलों के मूवमेंट पर नजर रखा हुआ था। संख्याबल के मामले में माओवादियों के मुकाबले हल्के पड़े सीआरपीएफ की पहली टीम पर नक्सलियों ने एके-47 असॉल्ट राइफल्स, इंसास राइफल्स, राइफल्स, रॉकेट लॉन्चर्स, मोर्टार और यहां तक कि अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर्स से हमला किया था। ग्रेनेड लॉन्चर्स से हुए हमले ने जवानों को चौंका दिया। हमला करने वाले माओवादियों के ग्रुप में महिलाएं भी शामिल थीं।


PunjabKesari


जवानों से हथियार भी लूट ले गए नक्सली
नक्सली जवानों को मारने के बाद उनके लगभग सारे हथियार लूट कर ले गए। सुरक्षा बलों ने इसे लेकर गंभीर चिंता जताई है क्योंकि इसमें कई बेहद आधुनिक हथियार हैं, जिनसे नक्सलियों की ताकत बढ़ेगी। सूत्रों के मुताबिक जवानों के कुल 22 हथियार गायब हुए हैं। अब तक 12 एके-47, जिनमें पांच अंडरबैरल ग्रेनेड लांचर भी शामिल हैं, चार एकेएम यानी एके-47 सीरिज की एक अन्य राइफल, दो इंसास एलएमजी और तीन इंसास राइफल के गायब होने की सूचना मिली है।


PunjabKesari


नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान की हुई थी मौत
आपको बतां दे कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों के हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 25 जवान शहीद हो गए थे। हमले के बाद से आठ जवान लापता हैं। इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की थी। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News