तमिलनाडु: जहरीली शराब की आपूर्ति करने वाला आरोपी गिरफ्तार, अब तक 55 लोगों की मौत

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 02:22 PM (IST)

चेन्नई: तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में जहरीली शराब त्रासदी में पुलिस ने एक मुख्य संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का मानना ​​है कि चिन्नादुरई ने ही करुणापुरम में आसुत शराब की आपूर्ति की थी। बता दें कि अब तक जहरीली शराब के कारण मृतकों की संख्या 55 कर पहुंच गई है। गांव से हर दिन मौतों की खबरें आ रही हैं। इस त्रासदी के बाद से कई मरीजों का इलाज चल रहा है।

जिला कलेक्टर प्रशांत एमएस के अनुसार, कल शाम तक, 29 पीड़ितों के शव उनके परिवारों को सौंप दिए गए और उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि तीन प्रभावित लोग ठीक हो गए हैं लेकिन दर्जनों अन्य अभी भी गंभीर हैं।

न्यायमूर्ति बी गोकुलदास (सेवानिवृत्त) वाले एक सदस्यीय आयोग ने घटना की जांच शुरू कर दी है। उन्हें रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तीन महीने का समय दिया गया है। राज्य सरकार ने कार्रवाई करते हुए कई पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है और कलेक्टर का तबादला कर दिया है।

घटना के बाद आपराधिक इतिहास वाले तीन कथित बूटलेगर्स को भी गिरफ्तार किया गया। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा है कि वह अवैध शराब के कारोबार पर सख्ती से रोक लगाएंगे। हालांकि विपक्ष ने उनके इस्तीफे की मांग की है। अन्नाद्रमुक प्रमुख ई पलानीस्वामी ने स्टालिन को "अक्षम" कहा है, जबकि राज्य भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई ने सुझाव दिया है कि सरकार तमिलनाडु में कम से कम एक हजार शराब की दुकानें बंद कर दे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News