बदल गया केसीआर की पार्टी टीआरएस का नाम, अब इस नाम से जानी जाएगी

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 09:38 PM (IST)

नेशनल डेस्कः चुनाव आयोग (ईसीआई) ने गुरुवार को तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) का नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) करना औपचारिक रुप से स्वीकार कर लिया। आयोग सचिवालय के वरिष्ठ प्रधान सचिव के एन भर ने टीआरएस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को लिखे पत्र में टीआरएस महासचिव जे संतोष कुमार के 05 अक्टूबर, 2022 के पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि आयोग ने पार्टी का नाम ‘तेलंगाना राष्ट्र समिति' से बदलकर ‘भारत राष्ट्र समिति' करने के आग्रह को स्वीकार कर लिया है।

केसीआर ने कहा कि इस संबंध में आवश्यक अधिसूचना यथासमय जारी की जाएगी। केसीआर ने पार्टी नेताओं को शुक्रवार को दोपहर एक बजकर 20 मिनट पर औपचारिक रुप से पार्टी का नाम बदलकर बीआरएस करने के लिए आयोजित समारोह के लिए व्यवस्थाएं करने का निर्देश दिया। 

इससे पहले टीआरएस ने चुनाव आयोग को तेलंगाना भवन में पांच अक्टूबर को आयोजित आम सभा की बैठक में राष्ट्रीय पार्टी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) शुरु करने के बारे में अवगत कराया था। इसके लिए बैठक में पार्टी संविधान में आवश्यक संशोधन भी किए गए।टीआरएस की स्थापना 27 अप्रैल, 2001 को के. चंदशेखर राव द्वारा की गई थी। अब पार्टी का नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) कर दिया गया है। तेलंगाना को अलग राज्य का दर्जा देने के लिए टीआरएस की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News