दिल्ली-NCR में आज आंधी-तूफान के साथ बारिश के आसार, 23 और 24 मई के लिए येलो अलर्ट जारी

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 01:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और आसपास के इलाकों में गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं, धूल भरी आंधी आ सकती है या 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। आईएमडी ने एक बुलेटिन में कहा कि शहर के दूर दराज के इलाकों में हल्की बारिश होने का भी अनुमान है। मौसम कार्यालय ने 23 और 24 मई के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। 

IMD ने कहा है कि दक्षिण, दक्षिण पूर्व दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, रेवाड़ी, सोहाना, फरुखनगर और मानेसर (हरियाणा) के अलग-अलग स्थानों के आसपास और उससे सटे क्षेत्रों में 30-40 किमी / घंटा की गति के साथ धूल भरी आंधी आ सकती है और अगले 2 घंटे के दौरान हल्की तीव्रता के साथ बारिश हो सकती है। इससे पहले दिल्ली में शुक्रवार की शाम गरज के साथ बूंदा बांदी और तेज हवाओं के चलने से राजधानी वासियों को गर्मी से कुछ हद तक निजात मिली। 

‘स्काईमेट वेदर' की एक रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 22 मई तक मानसून पूर्व बारिश में तेजी आ सकती है और यह स्थिति 24 मई तक जारी रह सकती है। इससे दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में तापमान में कुछ गिरावट आ सकती है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में कहा है कि पंजाब और हरियाणा पर बने एक चक्रवाती परिसंचरण के कारण शनिवार को रुक-रुक कर गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण कल यानी रविवार से उत्तर पश्चिमी भारत में गरज के साथ बारिश हो सकती है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News