चैत्र नवरात्रि के पहले दिन मंदिरों में गूंजा 'जय माता दी', कोरोना नियमों का रखा गया खास ख्याल

punjabkesari.in Tuesday, Apr 13, 2021 - 12:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चैत्र नवरात्रि के पहले दिन देशभर के मंदिरों में मां दुर्गा के दर्शनों के लिए भारी भीड़ उमड़ी। जय माता की जयकार से मंदिर गूंजमान हो उठे लेकिन इस दौरान लोगों ने कोरोना नियमों को ताक पर रखा। देश के कई मंदिरों में लोगों ने कोरोना नियमों का पालन नहीं किया। दिल्ली में नवरात्र से दो दिन पहले ही कोरोना गाइडलाइंस जारी हुई थीं कि लोग बिना मास्क के मंदिरों में प्रवेश नहीं करेंगे और साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

PunjabKesari

मंदिर में प्रवेश करते ही लोगों के मास्क मुंह से नीचे तक सिरक गए। वहीं मां भगवती के दर्शनों के लिए लोगों में होड़ भी दिखी और सोशल डिस्टेंसिंग कहीं भी नजर नहीं आई। हालांकि कई मंदिरों में कोरोना नियमों का सख्ती से पालन हुआ। हालांकि कोरोना के चलते झंडेवालान मंदिर को बंद रखा गया। 

PunjabKesari

सिद्ध पीठ कालकाजी मंदिर में उमड़ी भीड़
दिल्ली के सिद्ध पीठ कालकाजी मंदिर में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए श्रद्धालुओं ने मां के दर्शन किए। मंदिर प्रशासन के साथ-साथ सिविल डिफेंस की वॉलिंटियर्स दिल्ली पुलिस के जवानों को भी तैनात किया गया है। इस दौरान भक्तों को मंदिर के अंदर फूल और प्रसाद नहीं ले जाने दिया गया। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया। 

PunjabKesari

मिर्ज़ापुर-विंध्याचल में लगी भारी भीड़
मिर्ज़ापुर-विंध्याचल में नवरात्र मेले में भारी भीड़ देखने को मिली। कोरोना काल में मां विंध्यवासिनी के दर्शन-पूजन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News