संसद के दोनों सदनों के अध्यक्षों ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 02:07 AM (IST)

नई दिल्ली: संसद के 11 दिसम्बर से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र में निचले सदन के कामकाज को सुचारू रूप से चलाने के लिए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने इसी दिन सर्वदलीय बैठक बुलाई है। संसद का शीतकालीन सत्र 11 दिसम्बर से शुरू होकर आठ जनवरी तक चलेगा और 2019 में होने वाले आम चुनावों के पहले का यह पूरी अवधि वाला अंतिम सत्र होगा। इसी दिन पांच राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभाओं के चुनाव परिणाम भी आएंगे।

PunjabKesariराज्यसभा के सभापति एम वैंकेया नायडू ने भी उच्च सदन में सुचारू रूप काम काज चलाने के उद्देश्य से 10 दिसम्बर को सभी दलों की बैठक बुलाई है। सरकार ने भी दस दिसंबर को सभी दलों की एक और बैठक बुलाई है। इन तीनों बैठकों का उद्देश्य ऐसे मुद्दों पर सर्वसम्मति बनाना है जिनके इस सत्र में उठाए जाने की संभावना है।

PunjabKesariसरकार इस सत्र में राज्यसभा में अटके एक साथ ‘तीन तलाक’ वाला विधेयक पारित करवाने का प्रयास करेगी। इस पर रोक लगाने के मकसद से एक अध्यादेश लाकर एक साथ तीन बार तलाक को दंडनीय अपराध बना दिया गया था। सरकार को सदन में घेरने के लिए विपक्ष के पास यह अंतिम अवसर है और इस सत्र के लिए उसके पास राफेल सौदा, खेती किसानी के संकट और सीबीआई की कार्यप्रणाली जैसे मुद्दे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News